Aaj ka Mausam : फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जगहों पर फिर होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

0
40
aaj ka mausam
aaj ka mausam

ऩई दिल्लीः aaj ka mausam मानसून को लेकर तमाम कयास लगाए जा रहे हैं. बारिश को लेकर पूरा देश असमंजस की स्थिति में है. देश के कई राज्यों में अभी भी बारिश के चलते आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त है. इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने पूरे देश के लिए बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है. भारतीय मौसम विभाग ने लेटेस्ट अपडेट में 27 सितंबर तक कई जगहों के लिए हल्की से मध्यम बारिश और बहुत भारी बारिश का अनुमान जताया है.

Read More : IND vs AUS: विश्वकप से पहले टीम इंडिया ने बिखेरा ऐसा जलवा, ऑस्ट्रेलिया को रौंदा तो ये आठ टीमें भी सहमी

रविवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान औसत से थोड़ा अधिक 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिन के लिए आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में कुछ बादल छाए रहेंगे, बारिश की थोड़ी संभावना होगी और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस होगा.

aaj ka mausam अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है. मध्य भारत में पूर्वी मध्यप्रदेश, पश्चिम मध्यप्रदेश और विदर्भ में सोमवार से हल्की से मध्यम बारिश, आंधी और बिजली गिरने का अनुमान है. पूर्वी मध्यप्रदेश और विशेष रूप से उत्तरी छत्तीसगढ़ में सोमवार को छिटपुट से अत्यधिक भारी बारिश होने की बहुत अधिक संभावना है.

Read More : Shani Margi : अब चमकने वाली है इन राशि वालों की किस्मत, चारों ओर से होगी ताबड़तोड़ धनवर्षा 

उत्तर पश्चिम भारत में तूफान और हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की गई है, पंजाब, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है. भारत के उप-हिमालयी क्षेत्र में पश्चिम बंगाल, सिक्किम और बिहार में अगले 48 घंटों के दौरान अलग-अलग मात्रा में बारिश, तूफान और बिजली गिरने की उम्मीद हो है. एक विशाल क्षेत्र में हल्की से लेकर मध्यम तक और कुछ अलग-अलग स्थानों पर शायद पर्याप्त बारिश हो सकती है.

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह को बुधवार तक इसी तरह की मौसम स्थिति की उम्मीद रखनी चाहिए. आईएमडी ने शनिवार को कहा कि लगातार हो रही बारिश के कारण बिहार के कई निचले इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है. पिछले 24 घंटों में राज्य के कुछ हिस्सों में 120 मिमी से अधिक बारिश होने के परिणामस्वरूप पूरे राज्य में बहुत ज्यादा बारिश हुई है. दूसरी ओर अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में सोमवार को छिटपुट बारिश हो सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here