ATM में चोरी…बदनामी और बीबी से विवाद…दादी-पोते मर्डर केस की दिल दहलाने वाली कहानी…

0
9

बालोद: एक घटना और सब खत्म, ATM चोरी…बदनामी और फिर बीबी से विवाद…बालोद में दादी-पोते के मर्डर मामले के पीछे की कहानी दिल दहलाने वाली है। शनिवार की शाम हत्या की जिस वारदात ने इलाके में सनसनी फैल गयी थी, अब परत दर परत उसकी सच्चाई सामने आ रही है। पुलिस ने हत्या के पीछे की जो वजह बतायी है, उसके मुताबिक सरफिरा कातिल अपनी बीबी और औलाद को ही सिर्फ मारना चाहता था, लेकिन मां ने जब बेटे के इस करतूत का विरोध किया, तो उसे भी कुल्हाड़ी से काट डाला। पुलिस के मुताबिक हत्यारे युवक ने कुछ दिन पहले गांव के युवक की एटीएम से 40 हजार की चोरी की थी। इसकी जानकारी जब लोगों को हुई, तो पूरे गांव में आरोपी की बदनामी होने लगी। गांववालों के ताने को लेकर घर में पत्नी के साथ उसका विवाद शुरू हो गया। शक है कि यही विवाद हत्या की वजह बन गया।

दरअसल बालोद जिले पुरूर थाना इलाके के ग्राम उसरवारा गांव के रहने वाले 27 साल का भवानी निषाद शनिवार को नशे की हालत में अपने घर पहुंचा और अपने दो माह के दुधमुंहे बेटे पर टंगिया से वार करने लगा। शराबी पिता की इस करतूत को देखर बच्चे को बचाने के लिए उसकी पत्नी जागेश्वरी निषाद और मां शांति निषाद आगे आ गयी। युवक को रोकने की कोशिश के दौरान भवानी भड़क गया और फिर अपनी मां और पत्नी को कुल्हाड़ी से काट डाला।

इस घटना में दो माह के बेटे और उसकी मां शांति की मौके पर ही मौत हो गई और पत्नी को नाजुक हालत में अस्पताल ले जाया गया। घटना को अंजाम देने के बाद पत्नी की साड़ी का फंदा बनाकर फांसी लगाकर आत्महत्या करने की फिराक में था। इसी बीच ग्रामीणों ने उन्हें देख लिया और घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंचकर आरोपी भवानी निषाद को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस की पुछताछ में आरोपी भवानी निषाद ने बताया कि वह अपने ही गांव के किसी व्यक्ति के एटीएम कार्ड से 40 हजार रूपये चोरी कर लिया था। जिसकी जानकारी पूरे गांव में फैल गई थी और उनकी बदनामी हो रही थी। इसी बात को लेकर आये दिन भवानी और उनकी पत्नी के बीच आये दिन विवाद होता था और शुक्रवार को विवाद इतना बढ़ गया कि उन्होंने तीनों पर जानलेवा हमला कर दिया।बहरहाल पुलिस आरोपी भवानी निषाद के खिलाफ धारा 302 और 307 के तहत मामला दर्ज कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेज दिया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here