BJP Ghoshna Patra : बीजेपी के घोषणा पत्र की 5 प्रमुख बातें, जो चुनाव परिणाम को पूरी तरह प्रभावित करेगी…

0
23

रायपुर । 3,100 रुपये प्रति क्विंटल पर धान की खरीद, विवाहित महिलाओं और भूमिहीन खेतिहर मजदूरों को वार्षिक वित्तीय सहायता और गरीब परिवारों को 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर…यह विधानसभा चुनाव छत्तीसगढ़ के लिए भाजपा के चुनावी घोषणापत्र की कुछ प्रमुख बातें हैं जो शुक्रवार को पहले चरण के मतदान के ठीक चार दिन पहले जारी किया गया है. 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए चुनाव दो चरणों- 7 और 17 नवंबर को होंगे।

Read More : Chhattisgarh Vidhansabha Chunav : विजय बघेल ने छोड़ा पार्टी का साथ, इस सीट से भरा निर्दलीय नामांकन, जानिए इसके पीछे की पूरी रणनीति…

विवाहित महिलाओं को प्रतिवर्ष 12,000 रुपये : शाह ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ‘महतारी वंदन योजना’ भी शुरू करेगी, जिसके तहत विवाहित महिलाओं को प्रति वर्ष 12,000 रुपये की वित्तीय सहायता दी जाएगी.

भूमिहीन कृषि मजदूरों को प्रति वर्ष 10,000 रुपये : शाह ने कहा कि इसी तरह दीनदयाल उपाध्याय कृषि मजदूर योजना शुरू की जाएगी, जिसके तहत भूमिहीन कृषि मजदूरों को प्रति वर्ष 10,000 रुपये दिए जाएंगे.

गरीब परिवारों की महिलाओं को 500 रुपये में रसोई गैस : केंद्रीय मंत्री ने कहा, “गरीब परिवारों की महिलाओं को 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर मिलेगा.

छात्रों और युवाओं के लिए ऐलान : शाह ने कहा कि छात्रों को प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण (डीबीटी) के माध्यम से कॉलेज जाने के लिए मासिक यात्रा भत्ता दिया जाएगा. वहीं उनके मुताबिक, अगर बीजेपी राज्य में सत्ता में लौटती है तो दो साल में एक लाख खाली सरकारी पद भरे जाएंगे.

Read More : Chhattisgarh Vidhansabha Chunav : विजय बघेल ने छोड़ा पार्टी का साथ, इस सीट से भरा निर्दलीय नामांकन, जानिए इसके पीछे की पूरी रणनीति…

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here