CG BJP: बंद कमरे में छह घंटे तक भाजपा नेताओं की बैठक, बनाई लोकसभा की रणनीति, माथुर ने नेताओं-मंत्रियों से की चर्चा

0
5

रायपुरः CG BJP: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में जीत के बाद अब बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट में गई है। रायपुर एयरपोर्ट के ठीक सामने मानस भवन में बीजेपी ने लोकसभा योजना बैठक बुलाई। करीब 6 घंटे तक प्रभारी ओम माथुर के साथ बड़े नेताओं और मंत्रियों ने लोकसभा जीतने की योजना बनाई। बैठक में हर संभाग में अभिनंदन कार्यक्रम चलाने का फैसला लिया गया है। बैठक में भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर के अलावा राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बीजे पंडा, सह प्रभारी नितिन नबीन, उपमुख्यमंत्री अरुण साव, विजय शर्मा और नए बीजेपी अध्यक्ष किरण देव सहित पदाधिकारी मौजूद रहे।

हर संभाग में होगा अभिनंदन कार्यक्रम

CG BJP: करीब 6 घंटे बाद यह बैठक खत्म हुई। बाहर आकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष किरण देव ने बताया कि- आगामी कार्ययोजना पर विस्तार से चर्चा हुई। 11 की 11 लोकसभा सीटों को जीतने का लक्ष्य लेकर हम आगे बढ़ेंगे। सभी 5 संभाग में कार्यकर्ताओं का अभिनंदन, जनता का अभिनंदन समारोह होगा। सबसे पहले बस्तर फिर उसके बाद दुर्ग में कार्यक्रम तय हुए हैं। सभी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री और प्रदेश प्रभारी ओम माथुर मौजूद रहेंगे।

बंद कमरे में इन मुद्दों पर चर्चा

पिछले लोकसभा चुनावों में कहां कमी रही, मौजूदा स्थिति में किन सीटों पर मजबूत भाजपा है और कहां काम करने की ज्यादा जरूरत है इस पर चर्चा हुई है। सरकार की कुछ ऐसी योजनाएं लागू करने पर भी बात-चीत की गई है जिनका इस लोकसभा चुनाव में सीधा असर वोटर पर पड़े।

9 दिन में तीसरी बड़ी बैठक

इस बैठक में किस लोकसभा सीट पर किसकी क्या जिम्मेदारी होगी यह भी तय किया गया। प्रत्याशियों के चयन पर भी बात की गई है। इस बैठक में प्रदेश भाजपा के टॉप 30 नेता शामिल हुए। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के साथ प्रदेश सरकार के तमाम मंत्री भी चर्चा में शामिल हुए। लोकसभा को लेकर भाजपा पूरी ताकत झोंकने की तैयारी में हैं क्योंकि बीते 9 दिनों में ये भाजपा की तीसरी बड़ी बैठक हैं, जिसमें प्रदेश के नेता लोकसभा चुनाव पर बात करने जुटे हैं।

लोकसभा को लेकर ये अभियान तय हुए

  • पिछली तीन बैठक में प्रदेश पदाधिकारी, संयुक्त मोर्चा और महिला मोर्चा की बैठक में भाजपा लोकसभा को ध्यान में रखकर अपने अभियान तय कर चुकी है।
  • मंडल स्तर पर कार्यकर्ताओं एक्टिव कर कार्यक्रम दिए जाएंगे, बूथ कमेटियों के कार्यकर्ता अलग-अलग वर्ग और समाज के बीच में जाकर काम करेंगे, फीडबैक लेंगे।
  • भाजपा के कार्यकर्ता गली मोहल्लों में आधार कार्ड बनाने, आयुष्मान भारत कार्ड बनाने, प्रधानमंत्री आवास जैसी स्कीम के शिविर लगाकर सुविधाएं देंगे।
  • प्रभु श्री राम का मंदिर अयोध्या में बन रहा है। भाजपा इसका क्रेडिट लेते हुए लोकसभा में प्रचार करेगी, धार्मिक आयोजन होंगे, लोगों को अयोध्या ले जाने का अभियान चलेगा।
  • लोकसभा में कार्यकर्ताओं के बीच कांग्रेस मुक्त छत्तीसगढ़ का संकल्प अभियान भी चलाया जा सकता है।
  • युवा मोर्चा के बैनर तले नव मतदाता के 5 हजार जगहों पर कार्यक्रम होंगे।
  • महिला मोर्चा लखपति दीदी कार्यक्रम करेगा।
  • सोशल मीडिया वॉरियर्स बनाने का काम करेंगे।
  • प्रदेश में ‘गाँव चलो’ अभियान होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here