शादी के बाद कमरे में हाल में मिली दुल्हन, घर में पसर गया सन्नाटा, आप भी रह जाएंगे दंग

0
54

कर्नाटक के विजयनगर जिले में सोमवार को एक होने वाली दुल्हन ने अपने मंगेतर के आवास पर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। दुल्हन के परिवार ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी की हत्या जातिगत मुद्दों को लेकर की गई है।

दुल्हन के पिता सुब्रमणि ने कहा कि उनकी बेटी की हत्या इसलिए की गई क्योंकि वे निचली जाति से थे। दूल्हे के परिवार ने शर्त रखी थी कि दुल्हन के माता-पिता सहित परिवार का कोई भी व्यक्ति विवाह समारोह में शामिल नहीं होगा।

Read More : CG Weather Alert : फिर बदला मौसम का मिजाज, छत्तीसगढ़ के इन इलाको में पड़ेगी जोरदार ठंड… 

उन्होंने आरोप लगाया, “हम सहमत हुए और अपनी लड़की को दूल्हे के घर अकेले भेज दिया। उन्होंने योजना बनाई और उसे मार डाला।” पुलिस के मुताबिक, ईश्वर्या और अशोक कुमार के बीच 10 साल से प्यार था। वे सहपाठी थे और प्रतिष्ठित निजी कंपनियों में कार्यरत थे।

ईश्वर्या दलित समुदाय से थे और अशोक कुमार गौंडर जाति से थे। जब उन्होंने शादी करने का फैसला किया तो पहले तो अशोक कुमार के परिवार ने इसका कड़ा विरोध किया। ईश्वर्या के माता-पिता ने उसे समझाने की कोशिश की कि जातिगत मतभेदों के कारण वह खुश नहीं रहेगी, हालाँकि, वह अपने माता-पिता से सहमति लेने में कामयाब रही।

Read More : World Cup 2023 : इस वजह से हारी टीम इंडिया, मध्यम क्रम के बल्लेबाजों ने किया निराश… 

बाद में, अशोक कुमार का परिवार इस शर्त पर शादी के लिए राजी हो गया कि ईश्वर्या का परिवार भविष्य में उनके परिवार से नहीं मिलेगा। पुलिस ने कहा कि उन्होंने यह भी आदेश दिया कि माता-पिता सहित उनमें से कोई भी शादी समारोह में शामिल नहीं होगा। लड़की के परिवार वालों ने ये शर्तें मान लीं और लड़की को अकेले उसके मंगेतर के घर भेज दिया। उनकी शादी 23 नवंबर को होने वाली थी।

शादी से पहले की रस्में हमेशा की तरह आयोजित की गईं और ईश्वर्या ने उन सभी में हिस्सा लिया था, लेकिन सोमवार को उसका शव फंदे से लटका हुआ मिला। ईश्वर्या के पिता सुब्रमणि ने कहा कि उन्हें घटना की जानकारी दो घंटे बाद दी गई। उन्होंने आरोप लगाया, “घटना के बाद उसे तीन से चार अस्पतालों में ले जाया गया, लेकिन वह बच नहीं सकी। मेरी बेटी एक मजबूत इंसान है और उसकी खुद को मारने की मानसिकता नहीं है। उचित जांच की जरूरत है।” सुब्रमणि ने टीबी डैम पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराई और आरोप लगाया कि उनकी बेटी की हत्या की गई है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here