Bus Driver Strike : आसमान छू रहे सब्जियों के दाम, वाहन चालकों के लिए बने कानून से मचा कोहराम…

0
14

लोरमी। Bus Driver Strike: वाहन चालकों के लिए बने नए कानून से कोहराम मच गया है। चालक संघों की हड़ताल पर जाने से जरूरत के समानों का परिवहन नहीं होने से फल ,सब्जी ,किराना समानों के दाम आसमान छू रहे हैं। वहीं परिवहन बंद होने से यात्रियों को भारी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है। शहर सहित आसपास के दर्जनों पेट्रोल पंप ड्राई हो चुके हैं। वाहन चालकों के लिए हिट एंड रन केस में संशोधन कर गैर जमानती धारा , 10 साल की सजा व 7 लाख रुपये की जुर्माना जैसे कठोर नियम से थर्राए वाहन चालकों ने आंदोलन का रुख अपनाया है। वाहन चलाना छोड़ सड़कों पर उतरकर नए कानून के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते नजर आ रहे हैं।

Read More: सीएम साय ने दी प्रदेशवासियों को नए साल की बधाई, कही ये बात

वहीं वाहन चालकों के आंदोलन के असर लोगों के आम जन जीवन को प्रभावित करने लगा है। बस स्टॉप में बसों के यात्री बस के इंतिजार में भटकते नजर आ रहे हैं तथा महंगे दाम देकर ऑटो या कोई निजी वाहन से यात्रा करने को मजबूर हैं। स्कूल बस के बस चालकों के आंदोलन के समर्थन से बच्चों का स्कूल जाना प्रभावित हो गया है। अधिकांश स्कूल कॉलेज में बच्चों की उपस्थिति न के बराबर हो गई है।

Read More: सीएम साय ने दी प्रदेशवासियों को नए साल की बधाई, कही ये बात

वहीं व्यापारियों और ट्रांसपोर्टरों के ड्राइवरों के आंदोलन के समर्थन से कृषि उपज मंडी बंद हो गया है , अपने जरूरतों के लिए फसल उत्पाद बेचने के लिए किसान परेशान हैं। बाजार में कच्चे समान जैसे सब्जी, भाजी और टमाटर के दाम बढ़ने लगे हैं। इन सब परेशानियों से लोग काफी चिंतित है।

Read More: सीएम साय ने दी प्रदेशवासियों को नए साल की बधाई, कही ये बात

Bus Driver Strike: वहीं सबसे बड़ी समस्या पेट्रोल पंपों के ड्राई होने से देखा जा रहा है । लोग अपने वाहन में तेल डलवाने के लिए भटक रहे हैं । इस सम्बंध में कलेक्टर राहुल देव ने बताया कि आवश्यक वस्तु के आवाजाही में रोक लगाने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया है। बाजार में सामान्य स्थिति बनाए रखने के लिए नजर बनाए रखें हैं। ट्रांसपोर्टरों व बस के संचालकों से चर्चा की जा रही है । जिससे कि सामान्य स्थिति निर्मित हो सके और लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इस बात के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

Read More: सीएम साय ने दी प्रदेशवासियों को नए साल की बधाई, कही ये बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here