CG Congress Candidates list : पाटन में कका और भतीजे के बीच होगी चुनावी फाइट, पहले भी हो चुकी है दोनों के बीच भिड़ंत

0
14

रायपुरः CG Congress Candidates list नवरात्र के पहले दिन कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। छत्तीसगढ़ में 30 सीटों के लिए पार्टी ने पहली सूची जारी की है। सीएम भूपेश बघेल पाटन से चुनाव लड़ेंगे। वहीं उपमुख्यमंत्री टीएस सिहंदेव अंबिकापुर से चुनावी मैदान पर होंगे। हालांकि कांग्रेस की इस लिस्‍ट में मंत्री गुरु रुद्र कुमार की सीट बदल दी गई है। गुरु रूद्रकुमार इस बार नवागढ़ से चुनाव लड़ेंगे। इस बार पाटन क्षेत्र से कका और भतीजा आमने सामने होंगे। अब देखा जाएगा कि कका सीएम भूपेश बघेल और भतीजा विजय बघेल इन दोनों में से किसका पलड़ा भारी होगा।

Read More : CG Congress Candidates list : इस सीट पर अब तक नहीं खिल पाया कमल, अब पांचवी बार चुनावी मैदान में दमखम दिखाएंगे ये दिग्गज मंत्री 

चौथी बार चुनाव लड़ेंगे टीएस सिंहदेव

CG Congress Candidates list लगातार चौथी बार अंबिकापुर विधानसभा सीट(सामान्य) से टीएस सिंहदेव चुनाव लड़ेंगे। छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद वर्ष 2008 में अंबिकापुर विधानसभा सीट का परिसीमन हुआ और अजजा से यह सीट सामान्य हुई।पहली बार 2008 में सिंहदेव चुनाव लड़े और भाजपा के अनुराग सिंहदेव ने कड़ी टक्कर दी थी। मात्र 900 मतों से टीएस सिंहदेव चुनाव जीते थे। 2013 में टीएस सिंहदेव ने स्थिति सुधारी और 20 हजार मतों से जीते और छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेताप्रतिपक्ष बने। 2018 के चुनाव में टीएस सिंहदेव ने बड़ी जीत दर्ज की और तीसरी बार भाजपा के अनुराग सिंह देव को 40 हजार मतों से हराया। वर्तमान में टीएस सिंहदेव राज्य के उपमुख्यमंत्री हैं। अंबिकापुर विधानसभा क्षेत्र ही नहीं टीएस सिंहदेव का पूरे सरगुजा संभाग में प्रभाव है। भाजपा अभी अंबिकापुर से अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। उप मुख्यमंत्री सिंहदेव की संगठन में भी अच्छी पकड़ है। सरगुजा में संगठन के सारे पदाधिकारी इनके ही समर्थक हैं।मजबूत पकड़ और जनता के बीच लोकप्रिय होने के कारण टीएस सिंहदेव को चुनाव में संघर्ष कम करना पड़ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here