CG Election 2023: सुकमा में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ली सभा, भाजपा पर जमकर साधा निशाना, जानें क्या-क्या कहा उन्होंने

0
18

सुकमा। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सुकमा में आमसभा को संबोधित करते हुए भाजपा और केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, बीजेपी ने इस देश के लिए क्‍या किया। कांग्रेस के लोगों ने देश के लिए अपनी जान दी है। कोई भाजपा वालों ने देश के लिए अपनी जान दी है। खरगे ने कहा, भाजपा के शासन काल में अमीर और अमीर हो रहा है, गरीब और गरीब हो रहा है। लेकिन कांग्रेस ने छत्‍तीसगढ़ में जो वादे किए थे, चाहे वो एमएसपी बढ़ाने का हो या राजीव गांधी न्‍याय योजना के तहत किसानों के खातों में पैसे पहुंचाने का हो, उसे पूरा किया है।

Read more: Chhattisgarh Vidhansabha Chunav : विजय बघेल ने महासमुंद से भरा नामांकन, जानिए इसके पीछे की पूरी रणनीति… 

उन्‍होंने कहा, भाजपा के लोगों ने देश के लिए कुछ नहीं किया। लेकिन कांग्रेस ने लोगों के लिए काम किया है, इसलिए हम लोग वोट मांग रहे हैं। छत्‍तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने बच्‍चों के लिए केजी से पीजी तक नि:शुल्‍क शिक्षा देने की घोषणा की है, जो बहुत बड़ा कदम है।

Read more: Chhattisgarh Vidhansabha Chunav : विजय बघेल ने महासमुंद से भरा नामांकन, जानिए इसके पीछे की पूरी रणनीति… 

सीएम भूपेश बोले- बदल रहा है बस्तर

रैली को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व मुख्‍यमंत्री डा रमन सिंह पर तीखे प्रहार किए। सीएम बघेल ने कहा, कहा, बस्तर के आदिवासियों को रमन सिंह दुश्मन मानते थे, फर्जी मुठभेड़ करते थे। मुर्गा लड़ाई बंद करा दी गई। बच्‍चों की पढ़ाई बंद कर दी गई थी। वो दौर था जब आप इमली, महुआ तोड़ कर लाते थे, लेकिन रमन के राज में 2 किलो बिक रहा था, आदिवासी सड़क पर फेकने को मजबूर हुए।

रमन सिंह हमेशा झूठ बालते थे कि आदिवासियों को जर्सी गाय देंगे। एक-एक दाना धान 21 सौ क्वि. में खरीदेंगे, सरकारी नौकरी देंगे ये सब झूठ निकला, लेकिन आज बस्तर बदल रहा है। कोंटा में बंद स्कूलों को फिर से खोला गया, गांव-गांव में सड़क व अस्पताल बनाऐं गए। आदिवासी बाजार जा रहे है, हाट बाजारों में स्वास्थ्य जांच हो रहा है। वनोपज व तेंदुपत्ता के दाम बढ़ गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here