CG News : कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने अपने विभागों की ली समीक्षा बैठक, 6 घंटे तक चली बैठक में लिए गए बड़े फैसले

0
11

CG News प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद लगातार बैठकों का दौर जारी है. आज मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने की अपने विभागों की समीक्षा की. 6 घंटे चली मैराथन बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए है. जिसमें राजिम कुंभ मेला को भव्य तरीके से आयोजित करने की बात कही गई.

बैठक में कई बड़े फैसले भी लिए गए है. जिसमें मुख्य रूप से छत्तसीगढ़ में शिमला मनाली के तर्ज पर रोड़ माँल बनाया जाएगा. साथ ही पर्यटन के विकास और प्रचार प्रसार के निर्देश भी दिए गए है. मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने भर्ती एवं नियुक्ति प्रक्रिया को लेकर बोले कि इसमे किसी भी प्रकार का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. अगर इसमें कई दोषी पाया जाता है तो उस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

साथ ही सीए, सीएस, बैंकिंग, रेलवे समेत विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के निःशुल्क कोचिंग भी व्यवस्था की जाएगी. 12वीं तक के प्रत्येक विद्यार्थियों को निःशुल्क पाठ्य पुस्तक देने की तैयारी के भी निर्देश दिए गए हैं. वहीं 9वीं कक्षा के सभी वर्ग के बालक-बालिकाओं को अब निःशुल्क सायकल वितरण भी किया जाएगा .

CG News वहीं इसके अलावा बैठक में सिरपुर को वर्ल्ड हैरिटेज में शामिल कराने के सार्थक प्रयास करने पर जोर दिया गया. श्रीराम वनगमन पथ के लिए योजना बनाने और प्रदेशवासियों को श्री रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या लेकर जाने की आईआरसीटीसी के साथ मिलकर कार्ययोजना जल्द बनाने के भी निर्देश दिए गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here