Chhattisgarh : अक्ती तिहार एवं माटी पूजन दिवस के राज्य स्तरीय समारोह में कल शामिल होंगे सीएम भूपेश, इंदिरा बीज की लॉन्चिंग भी करेंगे…

0
41

रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कल यानि 22 अप्रैल को अक्ती तिहार एवं माटी पूजन दिवस के अवसर पर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में शामिल होंगे। यह कार्यक्रम इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय में आयोजित होगा। मुख्यमंत्री अक्ती तिहार एवं माटी पूजन दिवस कार्यक्रम की शुरूआत इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के प्रक्षेत्र में बीज पूजा एवं माटी पूजन के साथ करेंगे।

Chhattisgarh : 11.37 करोड़ रुपए की लागत से नवनिर्मित कृषक सभागार का करेंगे लोकार्पण

बीजों की पूजा के उपरान्त वे खेतों में ट्रेक्टर अथवा हल चलाकर इन बीजों की बुआई करेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस अवसर पर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय परिसर में 11.37 करोड़ रुपए की लागत से नवनिर्मित कृषक सभागार का लोकार्पण करेंगे तथा इसके साथ ही महात्मा गांधी उद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय के कैम्प कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री कृषि महाविद्यालय परिसर में 8.96 करोड़ रुपए की लागत से नवनिर्मित क्लस्टर क्लास रूम का लोकापर्ण भी करेंगे।

Chhattisgarh : इंदिरा बीज ब्रान्ड नेम से करेंगे लॉन्चिंग

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री कृषि विश्वविद्यालय के सभागार में आयोजित अक्ती तिहार एवं माटी पूजन दिवस समारोह में कृषि विश्वविद्यालय द्वारा उत्पादित उन्नत किस्मों के उच्च गुणवत्तायुक्त एवं प्रमाणीकृत बीजों की इंदिरा बीज ब्रान्ड नेम से लॉन्चिंग करेंगे। वे इस अवसर पर आयोजित वृहद कृषक सम्मेलन में कृषकों को उन्नत बीज, पौध सामग्री एवं कृषि यंत्रों तथा उपकरणों सहित अन्य आदान सामग्री का वितरण भी करेंगे। मुख्यमंत्री इस अवसर पर आयोजित एक वृहद कृषक सम्मेलन को संबोधित भी करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here