Chhattisgarh Election 2023 : ED और CRPF की गाड़ियां भी चेक होनी चाहिए..सीएम भूपेश ने की चुनाव आयोग से मांग 

0
8

रायपुर। Chhattisgarh Election 2023 छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने आशंका जताई है कि सीआरपीएफ के हेलीकाप्टर में बक्से भर-भर के पैसे लाए जा रहे है, इसका इस्तेमाल चुनाव को प्रभावित करने के लिए हो सकता है, लेकिन इसकी चेकिंग नहीं हो रही है।

Chhattisgarh Election 2023 मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस मामले में निर्वाचन आयोग को शिकायत करेगी। निर्वाचन आयोग इसको संज्ञान में लें इस पर हमारी पार्टी की ओर से शिकायत की जाएगी और स्पेशल प्लेन से कल आया है। इसको एयरपोर्ट अथारिटी चेक नहीं कर रही क्योंकि सरकारी है तो निकल गए सब। सब जगह सीसीटीवी कैमरा लगा है। सबकी चेकिंग होती है तो इनकी क्यों नहीं हो रहा है ? मुख्यमंत्री ने इंटरनेट मीडिया एक्स पर इसे बड़ी साजिश लिखा है।

भाजपा मान चुकी है हार : सीएम

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि ईडी आए जांच करें लेकिन निर्वाचन आयोग से मैं कहना चाहूंगा इनके वाहनों की भी चेकिंग होनी चाहिए क्योंकि भाजपा हार मान चुकी है और ये आखिरी दांव है बक्सों में पैसे भर भर के लाए जा रहे है। उसका उपयोग मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए किए जाएगा। इसलिए सभी वाहनों की चेकिंग खासकर ईडी और सीआरपीएफ के वाहनों की होनी चाहिए। भूपेश ने कहा कि कहा कि वैसे भी यहां (छत्तीसगढ़) सीआरपीएफ की टुकड़ियां है और बाहर से लाने का मतलब क्या है? बक्से में हो सकता है इसमें नोट भी हो और दूसरे सामान भी हो। इसकी चेकिंग होनी चाहिए। सत्ता के लिए भाजपा वाले किसी भी स्तर में जा सकते है। जितना आप नीचे जाने की सोचेंगे वहां से ये शुरू करते है। उसको आप सोच नहीं सकते है। ये मामला बहुत गंभीर है।

रिश्वत लेते पकड़ाया ईडी का अफसर, सीएम का तंज

जयपुर में ईडी का अफसर 15 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार हुआ है। नार्थ ईस्ट में इंफाल के ईडी अफसर नवल किशोर मीणा को एसीबी ने कस्टडी में लिया है। इस पर सीएम भूपेश बघेल ने इंटरनेट मीडिया एक्स पर तंज कसते हुए कहा है कि छापों की आड़ में कहीं ये कमल छाप के स्टार प्रचारक बनकर तो नहीं घूम रहे हैं? इसीलिए मैं बार-बार कह रहा हूं कि गलियों-गलियों में घूम रहे इन ईडी अफसरों की गाड़ी की जरूर जांच की जाए।

 

हारने से पहले ही भूपेश को डर, बहाना तैयार : रमन सिंह

पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. रमन सिंह ने पलटवार करते हुए इंटरनेट मीडिया एक्स पर मुख्यमंत्री भूपेश को जवाब देते हुए लिखा कि यह डर अच्छा लगा। चुनाव हारने के बाद कांग्रेसी ईवीएम पर सवाल उठाते थे अब हारने के पहले ही बहाना तैयार करके बैठे हैं। दाऊ भूपेश बघेल बाकी सब तो ठीक है लेकिन सीआरपीएफ के जवानों पर ऐसे आरोप लगाते हुए थोड़ी तो शर्म कर लेते। यह जवान हमारे देश की धरोहर हैं इनकी निष्ठा पर प्रश्नचिन्ह लगाने का अधिकार किसी को भी नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here