Chhattisgarh Election Result : छत्तीसगढ़ के इस विधानसभा सीट का सबसे पहले आएगा रिजल्ट, मैदान में हैं कई दिग्गज नेता

0
43

रायपुर । छत्तीसगढ़ में आम से लेकर खास तक सभी को 3 दिसंबर का इंतजार है। 3 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के रिजल्ट घोषित होंगे। विधानसभा चुनावों के लिए प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। छत्तीसगढ़ में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं। ऐसे में लोगों में उत्सुकता है कि सबसे पहले किस विधानसभा सीट का रिजल्ट आएगा। आइए हम आपको 10 ऐसी विधानसभा सीटों के बारे में बता रहे हैं जिनका रिजल्ट सबसे पहले आएगा।

Read More: इन तीन राशियों पर मेहरबान रहेगें शनिदेव, घर में नहीं होगी धन दौलत की कमी….

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान हुए हैं। पहले फेज के लिए 20 सीटों पर 7 नवंबर और दूसरे फेज के लिए 70 सीटों पर 17 नवंबर को वोटिंग हुई थी। विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में कुल 24137 पोलिंग बूथ बनाए गए थे। वहीं, वोटों की काउंटिंग कुल 1724 राउंड में होगी। वोटिंग के बाद ईवीएम को कड़ी निगरानी में स्ट्रॉग रूम में रखा गया है। कई विधानसभा सीटों पर कांग्रेस कार्यकर्ता भी EVM की पहरेदारी के लिए शिफ्ट में ड्यूटी कर रहे हैं।

Read More: इन तीन राशियों पर मेहरबान रहेगें शनिदेव, घर में नहीं होगी धन दौलत की कमी….

इन विधानसभा सीटों का रिजल्ट पहले : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए काउंटिंग सुबह 8 बजे से शुरू होगी। छत्तीसगढ़ की मनेन्द्रगढ़ विधानसभा सीट का रिजल्ट सबसे पहले आएगा। मनेन्द्रगढ़ विधानसभा सीट में वोटों की गिनती सबसे पहले होगी क्योंकि यहां गिनती 11 राउंड में होगी। उसके बाद भिलाई नगर विधानसभा सीट में 12 राउंड में गिनती होगी। मनेन्द्रगढ़ और भिलाई नगर के अलावा रायपुर उत्तर, बस्तर, दुर्ग शहर, पामगढ़, जांजगीर-चांपा, दुर्ग ग्रामीण, बिलासपुर और राजनांदगांव विधानसभा सीट के रिजल्ट सबसे पहले आएंगे।

Read More: इन तीन राशियों पर मेहरबान रहेगें शनिदेव, घर में नहीं होगी धन दौलत की कमी….

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here