Chhattisgarh Result: हिंसा में गई थी बेटे की जान, BJP ने दिया टिकट, ईश्वर साहू ने कांग्रेस के दिग्गज मंत्री को हराया

0
24

Chhattisgarh Assembly Election Results 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. बीजेपी प्रदेश में सरकार बनाएगी. बीजेपी इस बार यहां 90 में से 54 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं कांग्रेस 35 सीटों पर सिमट गई है. पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ के परिणाम ने सभी को चौंका दिया है. सबसे दिलचस्प यह है कि छत्तीसगढ़ के साजा सीट से बीजेपी प्रत्याशी ईश्वर साहू ने कांग्रेस के 7 बार के विधायक और मंत्री रविंद्र चौबे को हरा दिया है.

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले की साजा विधानसभा के परिणाम ने सबको चौंका कर रख दिया है. दरअसल, इस साल अप्रैल महीने में दो समुदायों के बीच हुई हिंसा में ईश्वर साहू के बेटे की मौत हो गई थी. बीजेपी ने ईश्वर साहू को विधानसभा चुनाव में टिकट दिया. कांग्रेस ने कृषि मंत्री रविंद्र चौबे को चुनावी मैदान में उतारा था. वो सात बार की विधायक रहे हैं. वहीं ईश्वर साहू पहली बार चुनावी मैदान में थे. बेटे की मौत पर तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने 10 लाख रुपये और सरकारी नौकरी का ऑफर दिया था लेकिन ईश्वर साहू ने मदद लेने से इंकार कर दिया था.

जीत के बाद क्या बोले ईश्वर साहू

कांग्रेस के रविंद्र चौबे को चुनावी मैदान में पटखनी देने के बाद ईश्वर साहू ने कहा कि मैंने नहीं हराया, साजा विधानसभा क्षेत्र की जनता ने हराया है. उन्होंने आगे कहा कि अब आगे संगठन में जिम्मेदारी निभाऊंगा.

ये जनता का न्याय है- कपिल मिश्रा

ईश्वर साहू की जीत पर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा, “जिहादी सिस्टम को और कांग्रेस के पापों को जनता का जवाब. छत्तीसगढ के 24 वर्षीय युवा भुवनेश्वर साहू को बेमेतरा के बिरनपुर में जिहादियों की भीड़ ने मार दिया था और उसके परिवार को कांग्रेस सरकार में न्याय नहीं मिला. उनके पिता ईश्वर साहू जो नितांत गरीब थे, उनको भाजपा ने ‘साजा’ सीट से टिकट दिया. भुवनेश्वर के पिता ईश्वर साहू ने 19600 मतों से 40 साल से कांग्रेस से विधायक मंत्री रविन्द्र चौबे को हरा दिया है. यह जनता का न्याय है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here