Chhattisgarh Foundation Day : बंद रहेंगे सभी सरकारी दफ्तर, स्कूलों में रहेगा अवकाश, जानें क्या है वजह

0
14

रायपुर। Chhattisgarh Foundation Day छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के मौके पर एक नवंबर को सरकारी कार्यालयों, संस्थाओं में अवकाश रहेगा। सामान्य प्रशासन विभाग ने मंत्रालय महानदी भवन से इस आशय का आदेश जारी कर दिया है। स्थापना दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। राज्यपाल ने प्रदेशवासियों से आह्वान किया है कि राज्य के लिए सभी ने जो मिलकर सपने देखे हैं, उसे पूर्ण करने के लिए एकजुट होकर कार्य करें एवं प्रदेश और देश की प्रगति में सहभागी बनें।

Read More : Chhattisgarh Election : मतदान केन्द्रों में मिलेगी ये सुविधा, वोटिंग सेंटर तक गाड़ी से पहुंचेंगे बुजुर्ग और दिव्यांग… 

शासकीय भवनों पर की जाएगी रोशनी

Chhattisgarh Foundation Day राज्य स्थापना दिवस के मौके पर एक नवम्बर की रात्रि में सभी जिला मुख्यालयों एवं राजधानी रायपुर, नया रायपुर अटल नगर में स्थित शासकीय भवनों पर रोशनी की जाएगी। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा इस सम्बंध में शासन के समस्त विभाग, अध्यक्ष राजस्व मंडल, बिलासपुर, समस्त विभागाध्यक्ष, समस्त संभागायुक्त, समस्त कलेक्टर तथा समस्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत को निर्देश जारी किए गए हैं।

Read More : CG BJP Ghoshna Patra : इस दिन जारी होगा बीजेपी का घोषणा पत्र, कांग्रेस को सत्ता से खदेड़ने भाजपा ने बनाया मास्टर प्लान… 

दीपावली में मिलेगी छह दिन की छुट्टी

बता दें कि इस बार स्कूली विद्यार्थियों को दीपावली, शीतकालीन की छह-छह दिन की छुट्टी मिलेगी। जबकि 46 दिन का ग्रीष्मकालीन अवकाश भी मिलेगा। दीपावली अवकाश दिनांक 11 से 16 नवंबर 2023 तक कुल छह दिन रहेगा। शीतकालीन अवकाश दिनांक 25 से 30 दिसंबर 2023 तक कुल छह दिन रहेगा और ग्रीष्मकालीन अवकाश एक मई 2024 से 15 जून 2024 तक रहेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here