Chhattisgarh Update : सीएम भूपेश की बड़ी घोषणा… हिंसा में मृतक परिवार को 10 लाख का मुआवजा

0
48

Chhattisgarh : बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में दो समुदायों के बीच विवाद के बाद हुई हिंसा में एक युवक की मौत हो गई थी। इस मामले में सीएम भूपेश ने बड़ी घोषणा की है।

Chhattisgarh : हिंसा में मृतक परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी

सीएम बघेल ने मृतक परिवार को बड़ी राहत पहुंचाते हुए एलान किया है कि बिरनपुर में दिवंगत हुए 22 वर्षीय भुवनेश्वर साहू के परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। इसके अलावा युवक के परिजनों को 10 लाख रुपए की सहायता राशि भी दी जाएगी।

Chhattisgarh : उच्च स्तरीय प्रशासकीय जांच के निर्देश

जानकारी के अनुसार बिरनपुर में तनावपूर्ण होने के बाद छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) प्रदेश साहू संघ के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाक़ात की थी, जिसके बाद यह निर्णय लिया गया है। साहू समाज के प्रदेश अध्यक्ष टहल सिंह साहू समेत अन्य पदाधिकारियों ने की मुख्यमंत्री से मुलाक़ात के बाद बताया कि बिरनपुर की घटना के संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिए कमिश्नर के नेतृत्व में की उच्च स्तरीय प्रशासकीय जांच के निर्देश भी दिए हैं।

ये है पूरा मामला

बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में शनिवार को 2 स्कूली छात्रों के बीच रास्ते में साइकिल चलाते समय कट मारने को लेकर विवाद हुआ था। इस दौरान एक युवक ने छात्र के हाथ पर कांच की बोतल तोड़ दी, जिसके कारण उसका हाथ फ्रैक्चर हो गया। इस घटना की जानकारी बच्चों के घरों तक पहुंची, तो दोनों पक्षों के लोगों के बीच मारपीट होने लगी। इस बीच दूसरे पक्ष के लोगों ने तलवार से 22 साल के युवक की हत्या कर दी थी। इसके बाद इलाके में 144 धारा लागू कर दी गई है। इसके साथ ही 6 जिलों के पुलिस बल को तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh : बंद एवं बीमार उद्योग के लिए नई नीति लागू… जानिए कौन – कौन से मिलेगा फायदा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here