Tuesday, May 21, 2024
HomeChhattisgarh Vidhan Sabha Chunav 2023Bhupesh Baghel vs Amit Shah: अमित शाह के चैलेंज को CM बघेल...

Bhupesh Baghel vs Amit Shah: अमित शाह के चैलेंज को CM बघेल ने स्वीकारा, बोले- तय करो टाइम और जगह

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: छत्तीसगढ़ में सात नवंबर यानी कल मंगलवार को पहले चरण में 20 विधानसभा सीटों पर मतदान होंगे. लेकिन इससे पहले कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) में जुबानी जंग शुरू हो गई है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की चुनौती को प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वीकार कर लिया है. सीएम बघेल ने इसे लेकर ट्वीट भी किया है.

सीएम बघेल ने किया ट्वीट

सीएम ने X अकाउंट पर लिखा है कि आपकी चुनौती स्वीकार है, अमित शाह जी! मंच, समय, तारीख आप बता दीजिए.. मैं आ जाता हूं. उन्होंने आगे लिखा है 15 साल के आपके कांड और 5 साल के हमारे कामों पर हो जाए बहस. छत्तीसगढ़िया डरता नहीं है, आपके जवाब का इंतजार रहेगा.

जानिए आखिर क्या थी चुनौती

दरअसल एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि CM भूपेश बघेल उनका क्या हिसाब मांगते है? बल्कि वह चुनौती देकर जा रहे है कि उनके काम और मोदी जी के काम पर बहस हो जाएं. अब इसी का जवाबा देते हुए सीएम ने पंडरिया के आमसभा में चुनौती को स्वीकार करते हुए सीएम ने कहा भाजपा के 15 वर्षो के कुशासन और पांच सालों के कांग्रेस सरकार की जो उपलब्धि है इसके बारे में चर्चा करने के लिए वह तैयार है. वह चाहे जो मंच तय कर लें, समय और तारीख तय कर लें. हम आ जाएंगे.

छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर को मतदान

छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर को प्रथम चरण में 20 विधानसभा सीटों वोटिंग होनी हैं. इसमें बस्तर संभाग 12 और दुर्ग संभाग के राजानांदगांव की 8 विधानसभा सीट हैं. इन 20 सीटों के लिए कुल 223 उम्मीदवार हैं. इनमें से 198 पुरुष और 25 महिला हैं. पहले चरण में-
– कुल मतदाताओं की संख्या- 40 लाख 78 हजार 681 है
– पुरुष मतदाताओं की संख्या- 19 लाख 93 हजार 937
– महिला मतदाताओं की संख्या- 20 लाख 84 हजार 675
– थर्ड जेंडर मतदाताओं की संख्या- 69

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular