Chhattisgarh Naxal Attack: नक्सल हमले में शहीद जवानों को सीएम बघेल ने दी आखिरी सलामी, शहीदों के परिजन हुए शामिल

Dantewada Naxal Attack: नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को CM बघेल ने दिए श्रद्धांजलि. बता दें दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर जवानों से भरे टैम्पो ट्रैक्स वाहन को उड़ा दिया था.

0
67
bhu

Chhattisgarh Naxal Attack: Dantewada IED Blast: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र अरनपुर मार्ग पर इस साल हुए सबसे बड़े नक्सली हमले (Naxal Attack) में 10 DRG जवानों की शहादत हो गई. वहीं इस हमले में एक ड्राइवर भी मारा गया. गुरुवार सुबह जवानों के पार्थिव शरीर को दंतेवाड़ा शहर के कारली पुलिस लाइन लाया गया.

Read More: World Test Championship 2023 : भारत और ऑस्ट्रेलिया स्क्वाड का ऐलान, लंबे समय बाद रहाणे की वापसी…

Chhattisgarh Naxal Attack: यहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel),गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू (Tamradhwaj Sahu) और छत्तीसगढ़ डीजी अशोक जुनेजा (Ashok Juneja) समेत तमाम पुलिस के बड़े अधिकारी और स्थानीय जनप्रतिनिधि शहीदों को श्रद्धांजलि दिए. मुख्यमंत्री 10:30 बजे दंतेवाड़ा के कारली पुलिस लाइन पहुंचे. दोपहर 12 बजे तक जवानों के श्रद्धांजलि कार्यक्रम हुए शामिल.

पीएम मोदी और गृहमंत्री ने भी जताया दुख

Chhattisgarh Naxal Attack : दंतेवाड़ा में हुई इस घटना को लेकर देश के प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह समेत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और औऱ सभी बड़े नेताओं ने दु:ख जताया है. सभी ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी है. इस घटना को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने कर्नाटक दौरा को भी रद्द दिया. दरअसल, बुधवार दोपहर दंतेवाड़ा जिले के समेली अरनपुर मार्ग पर नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर जवानों से भरे टैम्पो ट्रैक्स वाहन को उड़ा दिया था. इस वाहन में DRG के 10 जवान सवार थे. ब्लास्ट के कारण सभी जवान मौके पर ही शहीद हो गए. साथ ही वाहन के ड्राइवर की भी मौत हो गई.

 

इसके बाद देर रात सभी जवानों को अस्पताल लाया गया. जवानों का पोस्टमार्टम करने के बाद आज सुबह कारली पुलिस लाइन में सीएम के मौजूदगी में जवानों को श्रद्धांजलि दी जाएगी. कारली पुलिस लाइन में जवानों को श्रद्धांजलि देने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. वहीं श्रद्धांजलि स्थल पर शहीदों के परिजन भी पहुंचे हुए हैं, जिन्हें जवानों के शव सौंपे जाएंगे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here