CGPSC Scam : सीजीपीएससी मामले में सीएम भूपेश बघेल का बयान, बोले-शिकायत आयी तो होगी कार्रवाई, नहीं बख्शे जाएंगे दोषी

0
20

छत्तीसगढ़ में सीजीपीएससी मामले को लेकर राजनीतिक सरगरर्मी बढ़ गई है। बीजेपी और आप कांग्रेस सरकार को घेरने में लगी है। वहीं पीएम मोदी ने भी बिलासपुर में भाषण के दौरान राज्य सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि भाजपा की सरकार आने पर पीएससी घोटालें की जांच होगी। इसका पलटवार करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि शिकायत आने पर हर एक शिकायत की गंभीरता से जांच करवाएंगे। यदि कहीं कोई गड़बड़ी हुई है, तो उसकी जांच होगी और दोषी कोई भी हो उस पर कार्रवाई होगी।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार युवाओं के साथ है, कोई भी उनकी मेहनत पर पानी नहीं फेर सकता है। सीएम ने युवाओं से की अपील है कि किसी भी तरह के बहकावे में ना आए, अपनी तैयारी मेहनत और लगन से करते रहें। उन्होंने कहा कि पीएससी की परीक्षा देने वाले किसी भी एक अभ्यर्थी ने अब तक शिकायत नहीं की है। कोई भी अभ्यर्थी शिकायत करती है, तो हम हर शिकायत की गंभीरता से जांच करेंगे। किसी का अधिकार छीनने का किसी को भी हक नहीं है, जब योग्य हैं, परीक्षा दे रहे हैं, पात्रता रखते हैं, तो उसका लाभ मिलना चाहिए।

Read more : PM Modi CG Visit : पीएम नरेंद्र मोदी इस दिन फिर आएंगे छत्तीसगढ़, जगदलपुर में चुनावी सभा को करेंगे संबोधित 

‘भूपेश सरकार युवाओं के साथ हैं’
सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि मैं छत्तीसगढ़ के युवाओं के साथ हूं। उन्होंने अभ्यर्थियों को किसी के बहकावे में न आने की बात कही है। उन्होंने कहा कि पीएससी परीक्षा की रिजल्ट आए कई दिन हो गए हैं, अब तक किसी भी अभ्यर्थी ने शिकायत नहीं की है। सीएम ने कहा कि किसी अधिकारी का पुत्र-पुत्री होने में कोई दोष नहीं है। परीक्षा में सारे अभ्यर्थी समान रूप से शामिल होते हैं। उसी तर्ज पर सफलता पाते हैं। इसका अनुचित लाभ उठाने पर यह गलत है।

कई शिकायत हुई निराधार
सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग को ओर से आयोजित परीक्षाओं के विभिन्न चरणों में अभ्यर्थियों के तरह-तरह के त्रुटि का शिकायत दिया जाते हैं। इन सभी का तुरंत संज्ञान में लिया जाता है और निराकरण किया जाता है। शिकायतों पर आवश्यक कार्यवाही निर्धारित समय में की जाती है।अभ्यर्थियों और कतिपय लोगों ने भ्रामक जानकारी देकर आयोग को आक्षेप लगाया गया है कि ये परीक्षा में बैठे हैं, साक्षात्कार में भी उपस्थित हुए हैं। उनके उत्तीर्ण होने की घोषणा में दूसरे का नाम जारी कर दिया गया है। इस शिकायत की जांच करने पर शिकायत तथ्यहीन व निराधार पाई गई। इसके संबंधित अभ्यर्थी के खिलाफ आयोग ने एफआईआर दर्ज कराया है।

19 शिकायतों पर जांच जारी
सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि इसी तरह एक और अन्य अभ्यर्थी ने अधिक अंक प्राप्त होने के बाद भी इंटरव्यू में नहीं बुलाने संबंध में आयोग को शिकायत मिला था। यह भी शिकायत गलत पाया गया है। आयोग को पिछले एक साल में लगभग कुल 95 अभ्यावेदन और शिकायत मिली है। इनमें से 76 प्रकरणों का निराकरण कर दिया गया है। शेष 19 प्रकरणों पर प्रक्रिया चल रही है।

ई-मेल से कर सकते हैं शिकायत
छत्तीसगढ़ पीएससी अभ्यर्थी को आयोग को शिकायत देना हो, तो आयोग के अधिकृत ई-मेल आई डी cgpsc.cg@gov.in पा कर सकते हैं। आयोग कार्यालय छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग, नार्थ ब्लॉक सेक्टर-19, अटल नगर नया रायपुर के शिकायत प्रकोष्ठ (विधि अनुभाग) में सीधे अभ्यावेदन और शिकायत कर सकते हैं।

अपने आसपास के साथ देश-दुनिया की घटनाओं व खबरों को सबसे पहले जानने के लिए जुड़े हमारे साथ :-

https://chat.whatsapp.com/BEF92xpiZmxEHCHzSfLf5h

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here