Corona Latest Update: एक दिन में देश में मिले 10 हजार से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों की संख्या जान आप भी हो जाएंगे हैरान..

0
34
covid

नई दिल्ली :Corona Latest Update: देश में कोरोना के मामले लगातर बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना मरीजों के हैरान करने वाले आंकड़े सामने आए हैं। कल मिले मरीजों के बाद देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 45 हजार के करीब पहुंच गयी है। वहीं लगातर बढ़ रहे मरीजों ने स्वास्थ्य मंत्रालय और केंद्र सरकार की चिंता बढ़ा दी है।

24 घंटों में मिले 10 हजार से ज्यादा मरीज


कोरोना वायरस के नए मामलों में एकदम से भारी उछाल देखने को मिला है। पिछले 24 घंटे में 10 हजार से ज्यादा नए मामले रजिस्टर किए गए हैं। वहीं, देश में एक्टिव केस की संख्या 44,998 हो गई है। कोरोना ने भारतवासियों की चिंता बढ़ा दी है। हालांकि, 5 हजार से ज्यादा संक्रमित मरीज इस दौरान रिकवर भी हुए हैं। इसके अलावा डेली पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 4 प्रतिशत से ज्यादा हो गया है। वीकली पॉजिटिविटी रेट भी 4 फीसदी से अधिक है। लोगों से फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करने और मास्क लगाने की अपील की जा रही है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किया आंकड़ा रिपोर्ट


Corona Latest Update :
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देशभर में कोरोना वायरस के 10,158 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ देश में कोविड-19 के एक्टिव मामलों की संख्या 44,998 हो गई है। डेली पॉजिटिविटी रेट में भी इजाफा दर्ज किया गया है।

1 दिन में 5 से ज्यादा लोग हुए ठीक

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटे में 5,356 कोरोना मरीज संक्रमण से ठीक हुए हैं। भारत में अब तक कोरोना से रिकवर होने वाले लोगों की संख्या 4,42,10,127 हो गई है। भारत में रिकवरी रेट अभी 98.71 फीसदी है. वहीं, एक्टिव केस की संख्या कुल मामलों का 0.10 प्रतिशत है।

रोज पॉजिटिविटी रेट में भी हो रहा इजाफा..

Corona Latest Update : देश में कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है. डेली पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 4.42 फीसदी हो गया है। वहीं, वीकली पॉजिटिविटी रेट में भी बढ़ोतरी हुई है और यह 4.02 हो गया है. बीते 24 घंटे में 2 लाख 29 हजार 958 कोरोना टेस्ट किए गए, जिसमें 10 हजार 158 लोग पॉजिटिव पाए गए।

 

 

 

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here