रविवार के दिन करें ये अचूक उपाय, घर में कभी नहीं होगी धन दौलत की कमी…

0
10

सनातन धर्म में रविवार का दिन भगवान भास्कर को समर्पित होता है। इस दिन साधक विधि विधान से सूर्य देव की पूजा-उपासना करते हैं। आयुर्वेद में सूर्य देव को ‘वैद्य’ कहा जाता है। धार्मिक मान्यता है कि सूर्य देव की पूजा करने से साधक को आरोग्य जीवन का वरदान प्राप्त होता है। साथ ही पद-प्रतिष्ठा और मान-सम्मान प्राप्त होता है। ज्योतिष शास्त्र में रविवार के दिन विशेष उपाय करने का भी विधान है। इन उपायों को करने से सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है। अगर आप भी विशेष कार्य में सिद्धि प्राप्त करना चाहते हैं, तो रविवार के दिन ये उपाय अवश्य करें। आइए जानते हैं-

अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं, तो रविवार के दिन तीन झाड़ू खरीदें। इन झाड़ुओं को वास्तु द्वारा निर्धारित दिशा में रखें। अगले दिन यानी सावन सोमवार के दिन नजदीक के मंदिर में झाड़ुओं का दान कर दें। इस उपाय को करने से बिगड़ी किस्मत बनने लगती है।

अगर आप इच्छित वर पाना चाहते हैं, तो रविवार के दिन स्नान-ध्यान के बाद किसी बरगद पेड़ के समीप जाएं। अब बरगद के पत्ते पर अपनी मुराद लिख दें। इसके पश्चात, बहती जलधारा में बरगद के पत्ते को प्रवाहित कर दें।

अगर आप धन की देवी मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं, तो पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाकर संध्या आरती करें। इससे धन संबंधी परेशानी दूर होती है। साथ ही रुका हुआ धन भी वापस प्राप्त होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here