मंगलवार के दिन करें ये अचूक उपाय, घर में नहीं होगी धन और दौलत की कमी…

0
16

मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित होता है। इस दिन भगवान श्रीराम परिवार संग हनुमान जी की विशेष पूजा की जाती है। साथ ही मंगलवार का व्रत भी रखा जाता है। ज्योतिष कुंडली में मंगल मजबूत करने के लिए मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने की सलाह देते हैं। मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से मंगल दोष दूर होता है। धार्मिक मान्यता है कि संकट मोचन की भक्ति करने से साधक के सभी बिगड़े काम बनने लगते हैं। साथ ही साधक को अतुल बल की प्राप्ति होती है। ज्योतिष शास्त्र में मंगलवार के दिन विशेष उपाय करने का विधान है। अगर आप भी जीवन में व्याप्त संकटों से निजात पाना चाहते हैं, तो मंगलवार के दिन ये आसान उपाय जरूर करें। आइए जानते हैं-

अगर आप आर्थिक संकट से निजात पाना चाहते हैं, तो लगातार 7 मंगलवार को स्नान-ध्यान करने के पश्चात निकटतम हनुमान मंदिर जाकर बजरंगबली को गुलाब के फूलों की माला अर्पित करें। इस समय कम से कम 7 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें। इस उपाय को करने से आर्थिक तंगी की समस्या दूर होती है।

अगर आप गुस्से से तेज हैं और इस अवगुण के चलते आपके बने काम बिगड़ने लगते हैं, तो मंगलवार के दिन विधि-विधान से हनुमान जी की पूजा करें। साथ ही मंगलवार का व्रत करें। इस दिन मंदिर जाकर हनुमान जी को लड्डू अर्पित करें।

शत्रुओं पर विजय पाने के लिए मंगलवार के दिन स्नान-ध्यान करने के बाद विधि विधान से हनुमान जी की पूजा करें। इस समय कम से कम 11 बार बजरंग बाण का पाठ करें। इस उपाय को लगातार 21 मंगलवार तक करें। इस दौरान ब्रह्मचर्य नियमों का अवश्य पालन करें।

अगर आप शारीरिक कष्ट से परेशान हैं, तो मंगलवार के दिन हनुमान जी की प्रतिमा के सामने एक पात्र में जल रखकर हनुमान बाहुक का पाठ करें। इस उपाय को लगातार 21 दिनों तक करें। हनुमान बाहुक का पाठ करने के बाद जल ग्रहण करें। अगले दिन पुन: जल रख हनुमान बाहुक का पाठ करें। इस उपाय को करने से शारीरिक और मानसिक कष्ट दूर होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here