शुक्रवार के दिन करें ये अचूक उपाय, बन जाएंगे आपके सारे बिगड़े काम…

0
16

Shukrawar Upay: शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी को समर्पित होता है। इस दिन विधि-विधान से मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है। साथ ही उनके निमित्त लक्ष्मी वैभव व्रत भी रखा जाता है। इस व्रत के पुण्य प्रताप से साधक को मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है। साथ ही आय और सौभाग्य में वृद्धि होती है। इसके अलावा, घर में व्याप्त वास्तु दोष भी दूर हो जाता है। अतः साधक श्रद्धा भाव से मां लक्ष्मी की पूजा करते हैं। अगर आप भी मां लक्ष्मी की कृपा के भागी बनना चाहते हैं, तो शुक्रवार के दिन ये उपाय जरूर करें। इन उपायों को करने से घर में सुख-समृद्धि का आगमन होता है। साथ ही आर्थिक तंगी दूर होती है। आइए, उपाय जानते हैं-

शुक्रवार के दिन स्नान-ध्यान के बाद धन की देवी मां लक्ष्मी एवं भगवान विष्णु की विधि-विधान से पूजा करें। इस समय लक्ष्मी नारायण जी को अखंडित चावल से निर्मित खीर अर्पित करें। मां लक्ष्मी को खीर अति प्रिय है। इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी की कृपा साधक पर बरसती है। इससे सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है। धन की देवी मां लक्ष्मी को एकाक्षी नारियल अति प्रिय है।

Read More: इन तीन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में कभी नहीं होगी धन की कमी

अतः शुक्रवार के दिन मंदिर जाकर लक्ष्मी नारायण जी को एकाक्षी नारियल जरूर अर्पित करें। इस उपाय को करने से मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है। शास्त्रों में निहित है कि धन की देवी मां लक्ष्मी एवं भगवान विष्णु क्षीर सागर में कमल पुष्प पर विराजमान हैं। अतः शुक्रवार के दिन पूजा के समय मां लक्ष्मी को कमल पुष्प अवश्य अर्पित करें।

Read More: इन तीन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में कभी नहीं होगी धन की कमी

इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है। अगर आप जीवन में व्याप्त आर्थिक विषमता से परेशान हैं, तो घर पर सौहार्दपूर्ण माहौल रखें। इसके लिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करें। इस समय घर के सभी सदस्य उपस्थित रहें। पूजा के समय मां लक्ष्मी से सुख-समृद्धि की कामना करें। शास्त्रों में निहित है कि जिस घर में शांति और सौहार्द का माहौल रहता है। उस घर में मां लक्ष्मी अवश्य ही वास करती हैं।

Read More: इन तीन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में कभी नहीं होगी धन की कमी

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here