Big Breaking: ED ने शराब कारोबारी अनबर ढेबर को लिया हिरासत में, मार्च में ढेबर के घर में की गई थी छापेमारी

0
52
Chhattisgarh
Chhattisgarh

RAIPUR. छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई की है। शराब घोटाले केस में ईडी ने रायपुर के कारोबारी अनवर ढेबर को हिरासत में ले लिया है। मार्च के महीने में ढेबर घर और दफ्तर पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने छापेमारी की थी। इसके बाद से लगातार पूछताछ और जांच इस मामले में की जा रही थी। बीती रात रायपुर के एक होटल में ईडी की टीम ने दबिश दी थी। वहीं पूछताछ के लिए ढेबर को बुलाया गया था। इसके बाद कुछ पुख्ता सबूत हाथ लगने पर ईडी ने ढेबर को हिरासत में लिया है।

जानकारी के अनुसार आज कारोबारी अनवर ढेबर को रायपुर की अदालत में पेश किया गया है। इस दौरान ईडी ने जज अजय सिंह की अदालत में ढेबर को पेशकर रिमांड की मांग की है। बताया गया कि आबकारी विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर शहर के कुछ कारोबारी ने शराब से अवैध कमाई की और मनी लॉन्ड्रिंग की। इसी मामले की जांच चल रही है। ये प्रकरण पिछले साल सामने आए कोल मामले से अलग है। इसी पर ईडी लगातार कार्रवाई कर रही है।

गौरतलब है कि ईडी ने प्रदेश में छापेमार कार्रवाई को एक आईएएस समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया था. सभी जेल में हैं. किसी को भी जमानत नहीं मिली है। ईडी के अफसरों के मुताबिक छत्तीसगढ़ में ट्रांसपोर्ट किए जाने वाले हर टन कोयले पर 25 रुपए की अवैध वसूली की गई थी. इसमें राजनेता, सरकारी अफसर और व्यापारी शामिल है। अक्टूबर 2022 में भी ED ने इस घोटाले के सिलसिले में 40 ठिकानों पर छापा मारा था। इस दौरान 4 करोड़ कैश, करोड़ों की संपत्ति और दस्तावेज बरामद किए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here