Tuesday, May 21, 2024
Homeप्रदेशकोल घोटाला मामले में ईडी ने दो एमएलए,आईएएस और कारोबारी की 51.40...

कोल घोटाला मामले में ईडी ने दो एमएलए,आईएएस और कारोबारी की 51.40 की संपत्ति अटैच, सोशल मीडिया में दी जानकारी…

रायपुर। छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी के बीच बड़ी जानकारी दी है। ईडी ने आज कोल घोटाले में कांग्रेस के दो विधायकों समेत एक आईएएस अफसर और कोल कारोबारी सूर्यकांत तिवारी की 51 .40 करोड़ की संपत्ति अटैच करने का खुलासा किया है। इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर अपने ट‌िवटर हैंडल पर दी। पिछले साल से ही प्रवर्तन निदेशालय छत्तीसगढ़ में कोयला लेवी वसूली मामले की जांच कर रही है, इस मामले में अब ईडी ने संपत्ति ज़ब्त की है।

इस कार्रवाई की जानकारी देते हुए ईडी की तरफ से सोशल मीडिया पर लिखा गया कि प्रदेश में 90 चल अचल संपत्तियों को सीज किया गया है। जिनमें लग्जरी गाड़ियां, ज्वेलरी और नगद शामिल है। कुल इनका 51. 40 करोड़ की संपत्ति को बरामद किया गया है। ईडी ने यह बरामदगी आईएएस रानू साहू, कारोबारी सूर्यकांत तिवारी कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव, विधायक चंद्र देव राय के पास में की गई है। यह कोल एक्सटॉर्शन स्कैम से जुड़ा हुआ मामला है। ईडी की तरफ से कहा गया है कि इस मामले में अब तक 221.5 करोड़ के आसपास की संपत्ति अटैच की जा चुकी है।

बता दें कि शराब घोटाला मामले की जांच जारी है। इस मामले में अनवर ढे़बर न्यायलीयन रिंमांड पर ईडी की हिरासत में हैं। दरअसल ईडी इस समय जो कार्रवाईयां कर रही है उसे लेकर राजनीति व्यापक रूप से गरमाई है। वहीं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय एजेंसी पर भाजपा के एजेंट के रूप में काम करने का आरोप लगाया है। भाजपा ईडी की कार्यवाहियों को चुनावी मुद्दा बनाने की कवायद में लगी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular