छत्तीसगढ़ के जानें-माने अभिनेता अनुपम भार्गव का निधन

0
25

रायपुर। छत्तीसगढ़ी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता एवं निर्देशक अनुपम भार्गव का आज रात सरगांव (बिलासपुर) के पास सड़क दुर्घटना में निधन हो गया। उनकी पत्नी नीतिका भार्गव को घायलावस्था में अपोलो हॉस्पिटल बिलासपुर में भर्ती कराया गया है। अनुपम के शर्मा सिंह बघेल नाम के कॉमेडी करैक्टर ने काफी लोकप्रियता पाई थी।

Read more :Krishi Vibhag Bharti : कृषि विभाग में निकली है इन पदों पर भर्ती, जानें कैसे करें अप्लाई

प्राप्त जानकारी के अनुसार अनुपम अपनी पत्नी नीतिका के साथ कार से बिलासपुर से रायपुर लौट रहे थे। रात्रि 8 बजे के आसपास सरगांव के क़रीब एक ट्राली से कार जा टकराई। गाड़ी ड्राइव कर रहे अनुपम गंभीर रूप से घायल हो गए और दुर्घटना के कुछ ही देर बाद उनकी मौत हो गई। नीतिका को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया। उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। मूलतः सरकंडा बिलासपुर निवासी अनुपम भार्गव पिछले दो वर्ष से रायपुर के कबीर नगर में रह रहे थे। अनुपम भार्गव ने ‘3 ठन भोकवा’ से छत्तीसगढ़ी सिनेमा में अपने अभिनय एवं डायरेक्शन कैरियर की शुरुआत की थी। इस फ़िल्म में उन्होंने शर्मा सिंह बघेल का हास्य किरदार निभाया था, जिसे काफी सराहा गया था। बाद में ‘3 ठन भोकवा रिटर्नस’ यू ट्यूब पर आई और उसमें भी अनुपम शर्मा सिंह बघेल के किरदार में दिखे। इसके अलावा उन्होंने ‘हमर फैमिली नंबर वन’, ‘टिकट टू छॉलीवुड’, ‘कृष्णा अनुज खाटी मितान’ एवं ‘जिमी कांदा’ फ़िल्में निर्देशित की और इन सभी फ़िल्मों में उन्होंने अभिनय भी किया। पिछले वर्ष उनके व्दारा निर्देशित और मन कुरैशी एवं मुस्कान साहू अभिनीत फ़िल्म साथी रे पर्दे पर आई थी। छत्तीसगढ़ी सिनेमा के मशहूर डायरेक्टर सतीश जैन की फ़िल्म ‘चल हट कोनो देख लिही’ में अनुपम एक छोटी लेकिन महत्वपूर्ण भूमिका में नज़र आए थे। हाल ही में अनुपम ने प्रोड्यूसर गजेन्द्र श्रीवास्तव की छत्तीसगढ़ी में ही ‘रॉकी राजा रानी’ पूर्ण की थी। इसमें अनुपम ने अभिनय करने के साथ निर्देशन भी किया। उन्होंने एक हिन्दी फ़िल्म ‘टॉक्सिन’ भी की थी, जो कि प्रदर्शित नहीं हो पाई।

फ़िल्मों में आने से पहले अनुपम रेडियो जॉकी थे। उन्होंने माई एफ.एम. और उसके बाद रेडियो तड़का में सेवाएं दी थी। उनका अंतिम संस्कार 29 सितंबर को गृह नगर बिलासपुर में होगा।

अपने आसपास के साथ देश-दुनिया की घटनाओं व खबरों को सबसे पहले जानने के लिए जुड़े हमारे साथ :-

https://chat.whatsapp.com/BEF92xpiZmxEHCHzSfLf5h

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here