Bharat Jodo Yatra: CG में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के लिए मिली जिम्मेदारी, 5 पूर्व मंत्री बने संयोजक, ये नेता भी संभालेंगे मोर्चा

0
9
Bhart Jodo Yatra

Bhart Jodo Yatra छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए तैयारी जोरों पर है। पार्टी की ओर से जिलेवार संयोजक और पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं। यात्रा के लिए 4 पूर्व मंत्रियों को भी जिम्मेदारी दी गई है।

यात्रा के लिए कांग्रेस ने 4 संयोजक बनाए हैं। जिसमें डॉ. शिवकुमार डहरिया, जयसिंह अग्रवाल, अमरजीत भगत और उमेश पटेल को संयोजक शामिल हैं। ये सभी नेता कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे हैं। क्षेत्र के हिसाब से सभी को जिम्मा दिया जाएगा।

ये नेता बनाए गए पर्वेक्षक

रायगढ़- चंद्रदेवराय, अनिल अग्रवाल
सक्ती- गुरूमुख सिंह होरा, गुलाब कमरो
जांजगीर-चांपा शैलेष पाण्डेय, विनय भगत
कोरबा- नोबेल वर्मा, यू.डी. मिंज
सरगुजा- सफी अहमद, डॉ. जे.पी श्रीवास्तव
सूरजपुर- डॉ. प्रेमसाय सिंह, पारसनाथ राजवाड़े
बलरामपुर- डॉ. प्रीतम राय, द्वितेन्द्र मिश्रा

5 फरवरी को पहुंच सकती है न्याय यात्रा

Bhart Jodo Yatra कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा करीब 10 दिन पहले 5 फरवरी को छत्तीसगढ़ में प्रवेश कर सकती है। इसका कारण असम में यात्रा का पूरा न हो पाना है। पहले संभावना थी कि कांग्रेस की यह यात्रा 15 से 18 फरवरी के बीच रायगढ़ के रास्ते छत्तीसगढ़ में प्रवेश करेगी। इस न्याय यात्रा का नेतृत्व पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी कर रहे हैं। कांग्रेस की कोशिश है कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आचार संहिता लगने से पहले यात्रा को समाप्त कर दिया जाए। ऐसे में पार्टी तैयारी और व्यवस्थाओं में लगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here