गृह मंत्री विजय शर्मा की अफसरों को दो टूक, कहा- अपराधियों में हो खौफ, नशे के खिलाफ कार्रवाई को लेकर बनेगी अलग सेल

0
7

रायपुर: छत्तीसगढ़ के डिप्टी CM और गृह मंत्री विजय शर्मा ने पुलिस मुख्यालय में मंगलवार को समीक्षा बैठक ली। बैठक से पहले गृह मंत्री ने भगवान हनुमान की पूजा की, फिर नारियल फोड़कर बैठक की शुरुआत की। इस बैठक में गृह मंत्री ने एडमिनिस्ट्रेशन, प्लानिंग, मैनेजमेंट और क्राइम शाखा समेत अन्य विभागों की समीक्षा की। जिसमें उन्होंने कानून का पालन करते हुए आम लोगों को सही समय पर न्याय दिलाने के निर्देश दिए।

इस बैठक में पुलिस DGP अशोक जुनेजा और अन्य सीनियर पुलिस अफसरों ने गृह मंत्री को सभी शाखाओं से जुड़ी जानकारी दी। साथ ही गृहमंत्री ने नशीले पदार्थों के खिलाफ मजबूत कार्रवाई के लिए स्पेशल सेल बनाने की बात कही। इसके अलावा ड्रग कंट्रोलर और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के बीच उच्च स्तरीय समन्वय स्थापित कर नशीले पदार्थों पर रोक लगाने के निर्देश दिए।

इस बैठक में उन्होंने बेसिक पुलिसिंग को मजबूत करने के लिए कहा, जिससे अपराधियों और अनैतिक काम करने वालों में पुलिस का खौफ हो। आम जनता में सुरक्षा की भावना और पुलिस के प्रति विश्वास बढ़े।

पुलिस विभाग में भर्ती प्रकिया की समय सीमा तय हो

गृहमंत्री ने राज्य की कानून-व्यवस्था की समीक्षा करते हुए प्रो-एक्टिव पुलिसिंग करने और छोटी सी छोटी घटनाओं पर कम से कम समय में एक्शन लेने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग में भर्ती की प्रक्रिया की पूरी समय सारिणी तय कर समय-सीमा में नियुक्ति करने को कहा।

दूसरें राज्य से सीखने की बात की

गृह मंत्री विजय शर्मा ने गुजरात और अन्य राज्यों में सायबर इन्वेस्टिगेशन, क्राइम डिजिटलाइजेशन और इन्फ्रास्ट्रक्चर में हो रहे विकास कार्यों से सीखने के लिए कहा। साथ ही एक प्रभावी कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने साइबर अपराधों की जांच के लिए हाई क्वालिटी साइबर लैब तैयार करने के निर्देश दिए।

ये अधिकारी रहे मौजूद

इस समीक्षा बैठक में पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा के साथ अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक हिमांशु गुप्ता, एसआरपी कल्लूरी, प्रदीप गुप्ता, विवेकानंद, अमित कुमार, पुलिस महानिरीक्षक सुशीलचंद द्विवेदी, डॉ संजीव शुक्ला समेत पुलिस मुख्यालय और गृह विभाग के अफसर अरुणदेव गौतम, डॉ. बसवराजू मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here