Public Holiday : बंद रहेंगे सभी सरकारी दफ्तर, स्कूल और कालेजों में भी की गई छुट्टी, जानें क्यों लिया गया ये बड़ा फैसला

0
54
Public Holiday
Public Holiday

भोपाल: Public Holiday मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर गृह मंत्रालय ने गुरुवार को अधिसूचना जारी की। इस अधिसूचना के मुताबिक, प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सार्वजनिक अवकाश का एलान किया गया है। बता दें कि विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए 17 नवंबर दिन शुक्रवार को सभी स्कूल, कॉलेज, बैंक सहित तमाम दफ्तर बंद रहेंगे।

Read More : CG Election : दूसरे चरण के लिए अब तक दाखिल हुए इतने नामांकन पत्र, 17 नवंबर को होगा मतदान …

Public Holiday गृह मंत्रालय ने 17 नवंबर को सार्वजनिक और सामान्य अवकाश का एलान किया है। दरअसल, 17 नवंबर को मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में मतदाताओं की अधिक से अधिक भागीदारी हो, इसे ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। गृह मंत्रालय की अधिसूचना के मुताबिक, सम्पूर्ण मध्य प्रदेश में विधानसभा आम चुनाव 2023 के सिलसिले में दिनांक 17 नवंबर, 2023 (शुक्रवार) को मतदान के लिए सार्वजनिक और सामान्य अवकाश का दिन होगा।

Read More : CG Election : कवर्धा में गरमाई सियासत, साहू समाज के जिलाध्यक्ष ने थामा कांग्रेस का हाथ, तो हो गया बवाल…

मध्य प्रदेश में कितनी विधानसभा सीटें हैं?

मध्य प्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीटें हैं। बहुमत के लिए 116 सीटों की जरूरत होती है। पिछली बार हुए चुनाव में कांग्रेस ने 114, जबकि भाजपा ने 109 सीटों पर जीत दर्ज की थी। बसपा को भी दो सीटें मिली थीं। चुनाव के लिए नामांकन दो नवंबर 2018 से शुरू हुआ था। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख नौ नवंबर थी। मतदान 28 नवंबर को हुआ था, जबकि मतगणना 11 दिसंबर को हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here