राशिफल, 17 अप्रैल 2023: मीन राशि वाले जातक आज अपना और अपनों का रखें खास ध्यान, पारिवारिक मामलों को ध्यान से निपटाए, जाने अन्य राशियों का हाल

0
56

राशिफल, 17 अप्रैल 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज सोमवार को वृश्चिक और मीन के जातक किसी अज्ञात भय के चलते भयभीत रहेंगे। विरोधियों से सावधान रहना होगा। वहीं सिंह, कुंभ समेत इन राशियों का दिन बेहद शानदार रहने वाला है। आइये जानते हैं आज 17 अप्रैल 2023 का राशिफल क्या कहता है ।

मेष राशि 17 अप्रैल 2023 (Aries)

आज मित्रों के साथ आप काफी व्यस्त रहने वाले हैं। रिश्तेदारों से कोई उपहार मिल सकता है। आप भी मित्रों पर पैसा खर्च करेंगे। नई दोस्ती के कारण भविष्य में लाभ भी हो सकता है। संतान से भी लाभ होगा। बाहर जाने का प्रोग्राम बन सकता है।नौकरीपेशा लोगों को दोपहर के बाद टारगेट पूरा करने में दिक्कत आ सकती है। सरकारी काम में कामयाबी मिलेगी। व्यवसाय में भी भागीदारी के काम से आपको लाभ हो सकता है। छात्रों के लिए समय अच्छा है।

वृषभ राशि 17 अप्रैल 2023 (Taurus) 

प्रमोशन के समाचार मिलेंगे। अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। सरकारी निर्णय आपके पक्ष में आने से लाभ होगा। गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी। अपने प्रिय पात्र का साथ पाकर आप प्रसन्न रहेंगे। नए काम का आयोजन हाथ में लेंगे। अधूरे काम पूरे कर सकेंगे। दांपत्यजीवन में मधुरता रहेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। धन और मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। कारोबारियों के लिए बकाया राशि वसूल करने के लिए दिन अच्छा है।

मिथुन राशि 17 अप्रैल 2023 (Gemini)

आप का दिन कुछ प्रतिकूल रह सकता है। मानसिक रूप से चिंता और शारीरिक रुप से शिथिलता का अनुभव होगा। काम करने का उत्साह नहीं रहेगा। कार्यस्थल पर भी अधिकारियों और सहकर्मियों का व्यवहार अच्छा नहीं रहेगा। धन ज्यादा खर्च हो सकता है। संतान के साथ विवादत हो सकता है। शत्रुओं से सावधानी बरतें। हालांकि आज के दिन को धैर्य के साथ गुजारें। मौन रहने का प्रयास करें।

कर्क राशि 17 अप्रैल 2023 (Cancer)

आज सावधानीपूर्वक बर्ताव करना पड़ेगा। परिवार के सदस्यों के साथ वाद-विवाद न करें। गुस्से को नियंत्रण में रखें। अधिक खर्च की भी संभावना है। नेगेटिव विचारों से दूर रहें और नियम विरुद्ध कोई काम आज ना करें। ईश्वर का स्मरण तथा आध्यात्मिकता से आपको मन की शांति मिलेगी। दोपहर के बाद स्थिति आपके अनुकूल रहेगी। इस दौरान आप सकारात्मक रहेंगे। परिजनों का साथ मिलने से उत्साह में बढ़ोतरी होगी।

सिंह राशि 17 अप्रैल 2023 (Leo)

आज का दिन फलदायी है। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी के साथ किसी बात पर अनबन हो सकती है। बिजनेस में भी पार्टनर के साथ मनमुटाव हो सकता है। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन घर में किसी के सेहत की चिंता आपको होगी। सामाजिक जीवन में कामयाबी मिलेगी। मित्रों के साथ आपकी मुलाकात हो सकती है। अनावश्यक धन खर्च के भी योग हैं। करियर संबंधी सूचना मिलेगी।

कन्या राशि 17 अप्रैल 2023 (Virgo)

आज आपके लिए दिन शानदार रहेगा।परिवार में सुख-शांति का वातावरण रहेगा। मन भी प्रसन्न रहेगा। सुख के प्रसंग बनेंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। बीमारी से पीड़ित व्यक्ति की परिस्थिति में सुधार आएगा। आर्थिक रूप से लाभ होगा एवं मान-सम्मान भी मिलेगा। सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा। महिलाओं के मायके से अच्छे समाचार आ सकते हैं। आज आप अपने प्रिय के साथ अच्छा समय गुजार सकेंगे। कोई जरूरी काम पूरा होने से खुशी मिलेगी।

तुला राशि 17 अप्रैल 2023 (Libra)

आप का दिन सामान्य रहेगा। पढ़ाई में बाधा आ सकती है। वाद-विवाद या बौद्घिक चर्चा से दूर रहें। नए काम की शुरुआत ना करें। किसी करीबी के साथ आपकी मुलाकात हो सकती है। विवाद में मान हानि होने का भय रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को आज केवल अपने काम पर ध्यान देना चाहिए। काम पूरा करने के लिए वरिष्ठों का सहयोग ले सकते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि दिन ठीक है।

वृश्चिक राशि 17 अप्रैल 2023 (Scorpio)

आज के दिन आप अज्ञात भय का अनुभव करेंगे। किसी न किसी बात की चिंता आपको परेशान करेगी। पारिवारिक सदस्यों तथा सगे- संबंधियों के साथ विवाद होने की आशंका रहेगी। पिता का स्वास्थ्य खराब होगा। जमीन आदि की खरीदारी के दस्तावेज बनवाने में सावधानी रखें। नौकरीपेशा लोगों को आज काम करने में परेशानी महसूस होगी। कारोबार में भी आज का दिन मुश्किलों से भरा रहेगा

धनु राशि 17 अप्रैल 2023 (Sagittarius)

आज आप आध्यात्मिकता के रंग में रहेंगे। नए काम शुरू कर सकेंगे। सेहत अच्छी बनी रहेगा। आपका मन भी प्रसन्न रहेगा। छोटी यात्रा कर सकते हैं। मित्रों और सगे संबंधियों के साथ मुलाकात सुखद रहेगी। भाग्य आपके साथ रहेगा। व्यापार में प्रगति होगी। नौकरीपेशा लोगों को अपना टारगेट पूरा करने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। परिजनों के साथ संबंधों की दूरी आ सकती है।

मकर राशि 17 अप्रैल 2023 (Capricorn)

आज किसी मित्र के साथ वाद-विवाद हो सकता है। वाणी पर संयम आपको कठिनाई से बाहर निकालेगा। शेयर बाजार में पूंजी-निवेश कर पाएंगे। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। आंखों की पीड़ा हो सकती है। इस कारण कम्प्यूटर पर काम करने वाले लोगों को दिक्कत हो सकती है। आज जीवनसाथी के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। छात्रों को अध्ययन में अधिक ध्यान देना होगा।

कुंभ राशि 17 अप्रैल 2023 (Aquarius)

आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए अच्छा साबित होगा। परिवार के सदस्यों के साथ सुरुचिपूर्ण भोजन का लुत्फ लेंगे। मित्रों के साथ बाहर जाने का प्रोग्राम बनेगा। दूसरी तरफ आज आपकी चिंतनशक्ति और आध्यात्मिक शक्ति भी अच्छी बनी रहेगी। वैवाहिक जीवन की मधुरता का आनंद ले सकेंगे। धन की प्राप्ति होगी। प्रसन्नता से पूरा दिन व्यतीत होगा।

मीन राशि 17 अप्रैल 2023 (Pisces)

आज आपका मन विचलित रहेगा।आपको भय और उलझन का अनुभव होगा। आपके द्वारा किसी जरूरी काम में रकम खर्च करने की संभावना है। प्रियजनों से बिछड़ना आपको परेशान करेगा। कानूनी मामलों में आपको सावधान रहना पड़ेगा। वाणी पर अंकुश नहीं रखेंगे तो नुकसान हो सकता है। लालच में ना आएं। दोपहर के बाद स्थिति में परिवर्तन हो सकता है। पारिवारिक उलझन दूर होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here