CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में मानसून की विदाई से पहले IMD ने जारी किया अलर्ट, इन जिलों में होगी भारी बारिश

0
27
aaj ka mausam
aaj ka mausam

रायपुर। CG Weather Alert in Chhattisgarh: मानसूनी तंत्र व चक्रीय चक्रवात के प्रभाव से मंगलवार को छत्‍तीसगढ़ के सरगुजा, रायगढ़ और जशपुर जिले के कुछ क्षेत्रों में भारी से अति भारी वर्षा के आसार है। मौसम विभाग ने आरेंज अलर्ट भी जारी किया है।

इसके साथ ही कोरिया, सूरजपुर, गौरेला-पेंड्रा, मरवाही तथा जांजगीर जिले में भी कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा के साथ बिजली गिर सकती है। इन क्षेत्रों में यलो अलर्ट है। मौसम विभाग का कहना है कि इन क्षेत्रों के साथ ही रायपुर सहित प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। साथ ही हल्की से मध्यम बारिश भी होगी।

Read More : CG- सरकारी नौकरी: ITI के इन पदों पर सर्टिफिकेट वैरिफिकेशन 4 अक्टूबर से, यहां देखें डिटेल 

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि आने वाले दो से तीन दिन यानि पांच-छह अक्टूबर तक प्रदेश में मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा और कुछ क्षेत्रों में हल्की वर्षा तो कुछ स्थानों में भारी वर्षा हो सकती है। छह अक्टूबर के बाद प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलेगा और 12 अक्टूबर से मानसून की विदाई भी संभावित है। सोमवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा।

 

इसी प्रकार न्यूनतम तापमान 25.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा। प्रदेश में अब बारिश की स्थिति काफी अच्छी हो गई है और अब तक लगभग 1036 मिमी से ज्यादा बारिश हो चुकी है। रायपुर जिले में भी 1000 मिमी से ज्यादा बारिश हुई है।

अपने आसपास के साथ देश-दुनिया की घटनाओं व खबरों को सबसे पहले जानने के लिए जुड़े हमारे साथ :-

https://chat.whatsapp.com/BEF92xpiZmxEHCHzSfLf5h

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here