Tuesday, May 21, 2024
Homeस्पोर्ट्सIND VS AUS FINAL: विजेता टीम पर होगी पैसों की बरसात, हारने...

IND VS AUS FINAL: विजेता टीम पर होगी पैसों की बरसात, हारने वाली टीम भी होगी मालामाल

IND VS AUS FINAL टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीम फाइनल मुकाबला खेलने के लिए उत्साहित हैं। भारत जहां 12 साल बाद फाइनल खेलने के लिए तैयार है तो वहीं 8 साल बाद ऑस्ट्रेलिया भी फाइनल मुकाबला खेलने के लिए तैयार है।

भारत साल 2011 महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में फाइनल तक का रास्ता तय कर श्रीलंका के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े में फाइनल जीतने में कामयाब हुई थी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया साल 2015 में शानदार प्रदर्शन कर फाइनल में पहुंची और न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल जीत लिया। आइए जानते हैं कि फाइनल मुकाबला जीतने और हारने वाली टीम को कितने पैसे मिलते हैं।

Read More : Desi Girl Sexy Video : खचाखच भरी ट्रेन के सामने लड़की ने कर दिया ऐसा काम, लोगों ने की रेलवे से जुर्माना लगाने की मांग

जीतने वाली टीम को पैसा ही पैसा

विश्व कप 2023 में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीम पर पैसों की बरसात होने वाली है। जीतने वाली टीम को 33 करोड़ रुपये का चेक दिया जाएगा। वहीं हारने वाली टीम भी मालामाल होने वाली है। हारने वाली टीम को 16.65 करोड़ रुपये दिए जाएंगे।

Read More : Chhattisgarh Election 2023 : मतदान के बाद शुरू हुआ मंथन का दौर, कांग्रेस ने 41 प्रत्याशियों को बुलाया रायपुर

एक नजर इस पर भी

विश्व कप जीतने वाली टीम और इसे हारने वाली टीम के अलावा जो विश्व कप के ग्रुप स्टेज से भी बाहर हुई। उन्हें भी आईसीसी के द्वारा पैसे दिए जाते हैं। सेमीफाइनल हारने वाली टीमों को 8-8 लाख डॉलर दिए जाएंगे। ग्रुप स्टेज से बाहर होने वाली टीमों को एक-एक लाख डॉलर दिया जाएगा। वहीं हर मैच के हिसाब से 40 हजार डॉलर दिए जाएंगे।

इन टीमों को भी मिलेगी मोटी रकम

सेमीफाइनल की रेस में आई न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका को भी मोटी रकम मिलेगी। न्यूजीलैंड लीग स्टेज पर 5 पांच जीते और सेमीफाइनल भारत के साथ खेला। वहीं साउथ अफ्रीका ने 9 मैच में से सात जीते, ऑस्ट्रेलिया से अफ्रीका को हार का सामना करना पड़ा। इस हिसाब से न्यूजीलैंड को ग्रुप स्टेज के पांच मैच के लिए 40 हजार डॉलर, और सेमीफाइनल खेलने के लिए 8 लाख डॉलर मिलेगा। इसी प्रकार एक मोटी रकम साउथ अफ्रीका को भी दिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular