Tuesday, May 21, 2024
Homeस्पोर्ट्सIndia Vs Nepal match: टीम इंडिया ने नेपाल को 10 विकेट से...

India Vs Nepal match: टीम इंडिया ने नेपाल को 10 विकेट से हराया, सुपर-4 में पाकिस्तान से इस दिन मुकाबला

India Vs Nepal match रोहित शर्मा और शुभमन गिल की शानदार पारियों के दम पर भारत ने सोमवार को पल्लेकेले स्टेडियम में खेले गए मैच में नेपाल को 10 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ भारत ने एशिया कप-2023 के सुपर-4 में जगह बना ली है. नेपाल ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी की और 48.2 ओवरों में 230 रनों पर ढेर हो गई. भारत की पारी के 2.1 ओवर ही हो पाए थे कि बारिश आ गई और फिर मैच टीम इंडिया को 23 ओवरों में 145 रनों का टारगेट दिया गया. भारत ने इस टारगेट को 20.1 ओवरों में हासिल कर लिया.

भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 74 रनों की पारी खेली. वहीं उनके सलामी जोड़ीदार शुभमन गिल ने नाबाद 67 रन बनाए. इसी के साथ भारत का पाकिस्तान से मुकाबला भी पक्का हो गया है. दोनों टीमें 10 सितंबर को भिड़ेंगी.

Read More : Cg vidhansabha election 2023 : भाजपा अपने आरोप पत्र में भाटिया, शुक्ला, टुटेजा, ढांड, महेश्वरी, चौरसिया जाति को घोटालेबाज घोषित कर दिया-धनंजय सिंह

हावी रहे गिल और रोहित

India Vs Nepal match बारिश से बाधित इस मैच में रोहित और गिल ने अपना जलवा दिखाया और नेपाल के गेंदबाजों को एक भी सफलता हासिल नहीं करने दी. रोहित ने 39 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. गिल ने अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए 47 गेंदों का सामना किया. करण केसी द्वारा फेंके गए पहले ओवर में रोहित को जरूर थोड़ी परेशानी हुई लेकिन बारिश के बाद जब मैच शुरू और टारगेट बदला गया तो रोहित और गिल दोनों ने बड़ी आसानी से अपने शॉट्स खेल. रोहित ने अपनी नाबाद पारी में 59 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और पांच छक्के मारे. गिल ने 62 गेंदों की पारी में आठ चौके और एक छक्का मारा.

Read More : 7th pay commission : छत्तीसगढ़ में कृष्ण जन्माष्टमी से पहले सरकार का बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ते में हुई इतने प्रतिशत की बढ़ोतरी

नेपाल की अच्छी शुरुआत

रोहित ने इस मैच में टॉस जीतकर नेपाल को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. कुशल भुर्तेल और आसिफ शेख ने टीम को अच्छी शुरुआत दी और 9.5 ओवरों में 65 रन जोड़े. कुशल को शार्दुल ठाकुर ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद भीम शार्की सात रन बनाकर रवींद्र जडेजा का शिकार हो गए. नेपाल के कप्तान रोहित पॉडेल सिर्फ पांच रन बनाकर जडेजा का शिकार बने. कुशल मल्ला सिर्फ दो रन ही बना पाए. नेपाल ने अपने चार विकेट 101 रनों पर ही खो दिए थे. एक छोर से आसिफ टिके थे जिनकी 58 रनों की पारी का अंत मोहम्मद सिराज ने किया. आसिफ ने 97 गेंदों का सामना कर आठ चौके मारे.

Read More : Cg vidhansabha election 2023 : विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा दलबदल, भाजपा के 100 से अधिक कार्यकर्ता ने थामा कांग्रेस का हाथ

सोमपाल ने किया कमाल

नेपाल की टीम सस्ते में पवेलियन लौटने वाली थी लेकिन अंत में तीन बल्लेबाजों ने टीम को 200 के पार पहुंचा दिया. गुलशान झा ने 23, दीपेंद्र सिंह ने 29 रनों की पारी खेली, लेकिन सोमपाल कामी ने जो किया वो टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ. सोमपाल हालांकि अर्धशतक बनाने से चूक गए. उन्होंने 56 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से 48 रनों की पारी खेली.भारत के लिए सिराज और जडेजा ने सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट लिए. शमी, पंड्या और ठाकुर के हिस्से एक-एक सफलता आई.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular