Tuesday, May 21, 2024
HomeIPL 2023IPL 2023: बारिश के बाद महज 30 मिनट में तैयार कर दिया...

IPL 2023: बारिश के बाद महज 30 मिनट में तैयार कर दिया जाता है मैदान, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड क्लास सिस्टम

CSK vs GT, IPL Final 2023: आईपीएल के 16वें सीजन का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच होने वाले इस मुकाबले में बारिश का खलल देखने को मिला है. अभी तक मैच में बारिश की वजह से टॉस नहीं हो सका. अहमदाबाद में अभी काफी तेज बारिश देखने को मिल रही है. हालांकि यदि बारिश रुकती है तो खेल को 30 मिनट के अंदर शुरू कराया जा सकता है.

अहमदाबाद में बने वर्ल्ड क्रिकेट सबसे बड़े स्टेडियम के पुनर्निर्माण के समय इसके ड्रेनेज सिस्टम को विश्व स्तर का कर दिया गया था. ताकि बारिश की वजह से कोई भी रद्द ना किया जाए. ऐसे में यदि बारिश रुकती है, तो मैदान को सुखाने में ग्राउंड्समैन को 30 मिनट से अधिक का समय नहीं लगेगा और खेल को जल्द ही शुरू कराया जा सकता है.

मैदान पर 8 सेंटीमीटर तक बारिश होने के बावजूद खेल को 30 मिनट के अंदर के शुरू कराया जा सकता है. इस मैदान की पिच और घास के नीचे रेत की एक लेयर बिछाई जो अन्य स्टेडियम की तुलना में पानी को काफी तेजी के साथ अंदर सोख लेती है. ऐसे काफी ज्यादा बारिश होने की स्थिति में भी खेल को जल्द शुरू कराने में अधिक समय नहीं लगेगा. स्टेडियम में मौजूद सुपर सोपर से पानी को और जल्द मैदान से बाहर निकालने में मदद मिलती है.

 

 

 

टॉस पर दिख सकता है अब बारिश का असर

चेन्नई और गुजरात के बीच में खेले जाने वाले इस फाइनल मुकाबले को आज 11:56 तक शुरू कराया जा सकता है. ऐसी स्थिति में 5-5 ओवरों का खेल देखने को मिल सकता है. यदि ऐसा नहीं हो पाता तो मैच 29 मई को रिजर्व डे में आयोजित किया जाएगा. बारिश का असर टॉस पर भी देखने को मिल सकता है क्योंकि इससे मैच में ड्यू पड़ने की संभावना पूरी तरह से खत्म हो जाती है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular