Sahara India : क्या आपका भी पैसा सहारा इंडिया में फंसा हुआ है ? तो करें ये काम, सीधे खाते में आएगी रकम

0
33

Sahara India Refund Latest Update : नई दिल्ली। सहारा में फंसा लोगों का पैसा अब उन्हें वापस मिलने लगा है। सहारा की चार सहकारी समितियों में फंसे करोड़ों निवेशकों के पैसे अब वापस मिलने लगे हैं। केंद्र सरकार ने पैसों की वापसी के लिए Sahara Refund Portal (CRCS) की शुरू की है। इसके जरिए लोगों को उनके पैसे वापस मिल रहे हैं। अगर आपका भी पैसा सहारा की इन चार सहकारी समितियों सहारा क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड, सहारायन यूनिवर्सल मल्टीपर्पज सोसाइटी, हमारा इंडिया क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड और स्टार्स मल्टीपर्पज को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड में जमा निवेशकों का पैसा वापस मिल रहा है।

Read more : Govt Jobs : कम्प्यूटर ऑपरेटर, सहायक ग्रेड-3 सहित अन्य पदों पर भर्ती, जानें कैसे करें अप्लाई 

किसको कितना मिल रहा पैसा

Sahara India Refund Latest Update : वर्तमान समय में निवेशकों को ₹10000 प्रदान किए जा रहे हैं और यह ₹10000 डायरेक्ट ही बैंक खाते में भेजे जा रहे हैं। इस पोर्टल के माध्यम से 5000 करोड रुपए का भुगतान किया जाएगा। जिन्होंने अपना रजिस्ट्रेशन किया है और सही जानकारी तथा सही दस्तावेज़ अपलोड़ किए हैं जानकारी गलत पाए जाने पर निवेशकों के आवेदन को रिजेक्ट किया जा रहा है अनेक निवेशकों के फॉर्म को रिजेक्ट कर दिया गया है।

आखिर निवेशकों को कब प्रदान किया जाएगा पूरा पैसा?

सहारा रिफंड पोर्टल के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करने वाले निवेशकों को 45 दिन के अंतर्गत उनका पैसा प्रदान किया जा रहा है 30 दिन के अंतर्गत उनका वेरिफिकेशन का काम पूरा कर लिया जाता है इसके पश्चात 15 दिन के अंतर्गत निवेशकों उनकी राशि उनके खाते में प्रदान कर दी जाती है। 30 दिन के पश्चात कभी भी आपके खाते में राशि भेज दी जाती है। अगर आपको रजिस्ट्रेशन किए हुए 30 दिन हो चुके हैं तो कभी भी किसी भी समय आपके खाते में राशि भेजी जा सकती है। इस बात का विशेष ध्यान रखें कि अगर आपके फॉर्म को रिजेक्ट कर दिया जाता है तो ऐसी स्थिति में आपको राशि प्रदान नहीं की जाएगी। अगर सब कुछ सही है तो ऐसी स्थिति में आपका रजिस्ट्रेशन रिजेक्ट नहीं किया जाएगा।

अपने आसपास के साथ देश-दुनिया की घटनाओं व खबरों को सबसे पहले जानने के लिए जुड़े हमारे साथ :-

https://chat.whatsapp.com/BEF92xpiZmxEHCHzSfLf5h

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here