Tuesday, May 21, 2024
Homeप्रदेशKerala : मलप्पुरम में नाव पलटने से सात बच्चों समेत 22 लोगों...

Kerala : मलप्पुरम में नाव पलटने से सात बच्चों समेत 22 लोगों की मौत, घटनास्थल पर आज जाएंगे सीएम विजयन 22 लोगों की मौत, घटनास्थल पर आज जाएंगे सीएम विजयन…

Kerala : केरल में बड़ा हादसा हो गइहै। मलप्पुरम जिले के तानुर इलाके में ओट्टुम्पुरम के समीप एक हाउसबोट डूब गई, जिससे उसमें सवार सात बच्चों समेत 22 लोगों की मौत हो गई है। हादसे के बारे में पुलिस ने बताया कि दुर्घटना स्थल से मिली सूचना के अनुसार नौका पर करीब 30 यात्री सवार थे, जिनमें से 22 की मौत हो गई जबकि करीब 9 यात्रियों को नजदीकी निजी और सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। केरल के मंत्री वी अब्दुर्रहमान ने बताया कि यह हादसा शाम करीब सात बजे हुआ। उन्होंने बताया कि अभी हादसे की वजह का पता नहीं चला है और डूबी हुई नौका को तट तक लाने का प्रयास किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मौतों पर शोक व्यक्त करते हुए एक बयान जारी किया और मलप्पुरम जिला कलेक्टर को आपातकालीन बचाव अभियान चलाने का निर्देश दिया। बयान में कहा गया है कि अग्निशमन, पुलिस और स्वास्थ्य विभागों के अधिकारी तथा स्थानीय लोग बचाव अभियान में शामिल थे। सीएम आज घटनास्थल का दौरा भी करेंगे। सीएम कार्यालय के अनुसार, सोमवार का दिन आधिकारिक शोक का दिन घोषित किया गया है और साथ ही पीड़ितों के सम्मान में सभी सरकारी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं।

Kerala : राष्ट्रपति-पीएम ने भी जताया शोक, सहायता राशि की घोषणा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया। उन्होंने पीएम राहत फंड से मृतकों के स्वजन को दो-दो लाख रुपये देने का एलान किया। हादसे की जानकारी मिलने पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भी जनहानि पर शोक व्यक्त किया। मुर्मु ने घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। वहीं, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी घटना में लोगों की मौत पर दुख जताया। उपराष्ट्रपति धनखड़ ने ट्वीट कर कहा कि केरल के मलप्पुरम में नाव पलटने की घटना में लोगों की मौत से गहरा दुख हुआ है। उन्होंने कहा कि मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं सभी के सुरक्षित बचाव और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

Kerala : कार्यकर्ताओं से सहायता करने की राहुल गांधी ने की अपील

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को केरल (Kerala) में मलप्पुरम नाव पलटने की घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि वह इस खबर से “परेशान” हैं। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि केरल हादसे की खबर से मैं व्याकुल हूं। उन्होंने आगे कहा कि मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बचाव कार्यों में अधिकारियों की सहायता करने की अपील करता हूं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular