mallikarjun kharge CG Visit : छत्तीसगढ़ पहुंचे मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्र पर साधा निशाना, बोले-कांग्रेस गरीब-किसानों के लिए काम करती है

0
18

रायपुर: कांग्रेस के राष्ट्रीय के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे गुरुवार को छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में किसानों और मजदूरों के सम्मेलन में शामिल हुए। इस सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस चीफ खरगे ने राज्य में चल रही भूपेश बघेल सरकार की तारीफ करते हुए बीजेपी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा। खरगे ने कहा कि गरीबी क्या होती है, हमें मालूम है। इसलिए कांग्रेस पार्टी गांव, गरीब-मजदूर और किसानों के लिए जैसा काम करती है, उसके बारे में वो वैसा सोच भी नहीं सकते हैं।

स्वामीनाथन के निधन में आज मैं दुखी हूं: खरगे

मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने भाषण की शुरुआत एम. एस. स्वामीनाथन से की। खरगे ने कहा कि ‘आज मैं दुखी हूं, क्योंकि भारत में हरित क्रांति के जनक एम. एस. स्वामीनाथन जी का निधन हो गया है। स्वामीनाथन जी का नाम देश ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व में प्रसिद्ध था। वह राज्यसभा के सांसद भी रहे। कृषि और किसानों के प्रति स्वामीनाथन जी ने बहुत योगदान दिया है। हम उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।’

Read more :Govt Jobs : कम्प्यूटर ऑपरेटर, सहायक ग्रेड-3 सहित अन्य पदों पर भर्ती, जानें कैसे करें अप्लाई 

महिला आरक्षण भी जुमला निकलेगा: खरगे

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि बीजेपी सिर्फ लोगों को भ्रमित करने में लगी है। कांग्रेस ने हमेशा दिल लोगों के लिए काम किया है। वहीं महिला आरक्षण के मुद्दे पर खरगे ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी, महिलाओं को आरक्षण आज नहीं दे रहे हैं। 2024 में भी नहीं देंगे और 2029 में भी नहीं देंगे। ये भी उनका चुनावी जमुला है। पीएम ने 10 करोड़ लोगों की नौकरी का वादा किया था क्या वो पूरा हुआ, नहीं पूरा हुआ। 15 लाख रुपये क्या किसी के खाते में आए? खरगे ने कहा कि मैं यहां बैठे किसान भाईयों से पूछता हूं कि क्या उनकी आय दोगुनी हुई है, जैसा वादा मोदी सरकार ने किया था, नहीं हुई ना। ये सब एक जुमला ही निकला। महिला आरक्षण भी जुमला ही निकलेगा।

 

कांग्रेस के काम को देखकर बीजेपी हैरान: मल्लिकार्जुन खरगे

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि ‘लौदाबाजार में कांग्रेस सरकार ने 2300 करोड़ रुपये की योजनाएं लागू की हैं। यहां 5 साल में कांग्रेस ने प्रदेश की जनता के लिए जो किया है, उसे देखकर बीजेपी हैरान होगी। बीजेपी को यह मालूम हो गया है कि जनता कांग्रेस के साथ है। अगर हम लोग इसी तरह एक होकर काम करते रहे तो हमें कोई नहीं हटा सकता है।’ बता दें, पिछले दो महीनों में खरगे की यह छत्तीसगढ़ की तीसरी यात्रा है। कांग्रेस के नेतृत्व वाले इस राज्य में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होना है।

अपने आसपास के साथ देश-दुनिया की घटनाओं व खबरों को सबसे पहले जानने के लिए जुड़े हमारे साथ :-

 

https://chat.whatsapp.com/BEF92xpiZmxEHCHzSfLf5h

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here