जवानों की हत्या समेत कई मामलों में शामिल 5 लाख का इनामी नक्सली को घेरेबंदी कर पुलिस ने किया गिरफ्तार, डेटोनेटर समेत कई हथियार भी बरामद

0
27

 

BIJAPUR : नक्सलियों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। इस बीच, मुखबिरी की सूचना सर्चिंग पर निकली पुलिस ने घेरेबंदी कर पांच लाख के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के अनुसार बीजापुर पुलिस ने भैरमगढ़ एरिया कमेटी सदस्य मीनू ऊर्फ मनोज को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली पर 5 लाख रुपए का इनाम था। पकड़े गए नक्सली के कब्जे से डेटोनेटर बरामद किया है, जो सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए था। पकड़े गए नक्सली के पास से डेटोनेटर बरामद किया गया है। बाकी के 4 लोग अपना सामान छोड़कर भाग गए, उसमें 10 जिलेटिन, 5 डेटोनेटर, 5 मीटर कार्डेक्स वायर, 3 इलेक्ट्रिक स्वीच, 100 मीटर इलेक्ट्रिक तार, छुरी बरामद किया है।

दरअसल, नक्सलियों की सूचना मिलने के बाद जांगला थाना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस की संयुक्त टीम कोण्ड्रोजी, फुल्लोड की तरफ रवाना हुई। पटेलपारा पहुंचने पर पुलिस जवानों को देख 4 से 5 नक्सली भागने लगे, पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें पकड़ने की कोशिश की, बाकी लोग तो भाग गए, लेकिन एक नक्सली को पुलिस ने दौड़ा दौड़ा कर पकड़ लिया। पकड़े गए नक्सली का नाम मीनू कलमू ऊर्फ कलमूमी मनोज उर्फ डेंगा लच्छु है, जो भैरमगढ़ एरिया कमेटी का सदस्य है।

पुलिस पार्टी हमले में भी था शामिल

बीजापुर पुलिस के अनुसार पकड़ा गया नक्सली 22 दिसंबर 2009 को थाना भैरमगढ़ के पल्लेवाया-पुन्नेड के बीच जंगल में पुलिस पार्टी पर हमला करने की घटना में शामिल था। 14 अप्रैल 2012 को हल्लूर निवासी पोयामी बोमड़ा की अपहरण कर हत्या करने की घटना में शामिल था। दिसंबर 2022 में जांगला में कोतरापाल निवासी मनीराम की हत्या की थी। फरवरी 2023 में दंतेवाड़ा में हवलदार की हत्या में शामिल था। अप्रैल 2023 में धुसावड़ के ग्रामीण रामलाल पोयाम की हत्या में शामिल था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here