Naxalite Update News : नक्सलियों की मौजूदगी की खबर लगते ही सर्चिंग पर निकली टीम, फोर्स के पहुंचते ही नक्सलियों ने की फायरिंग…

0
39

गरियाबंद। बस्तर के बाद अब गरियाबंद जिले में भी नक्सली (Naxalite) अपना पैर पसार रहे हैं। जिले में आज पुलिस और नक्‍सलियों के साथ मुठभेड़ हुई, जिसमें एक इनामी नक्‍सली मारा गया है। हालांकि पुलिस प्रशासन ने इस मुठभेड़ की पुष्टि नहीं की है। लेकिन घटनास्थल से मुठभेड़ में मारे गए नक्‍सली का शव बरामद कर लिया है। हथियार भी जब्‍त किया है। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में मारा गया नक्‍सली उदंती एलओएस का डिप्टी कमांडर है, जिसका नाम नंदलाल है। मुठभेड़ में मारे गए नक्‍सली पर पांच लाख का इनाम था।

यह भी पढ़ें : Maharashtra : एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से शरद पवार दिया इस्तीफा, बोले-मुझे पता है कब रुकना है, अगले अध्यक्ष का फैसला कमेटी करेगी…

जानकारी के अनुसार सुरक्षा बलों को जिला गरियाबंद के थाना जुगाड़ क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम करलाझर एवं नागेश के समीप पहाड़ी क्षेत्र में इंदागांव एरिया कमेटी के 12-15 सशस्त्र नक्‍सलियों (Naxalite) के मौजूदगी खबर मिली। इसके बाद जिला गरियाबंद से कोबरा, ई-30 एवं सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी एरिया डोमिनेशन की विशेष कार्ययोजना तैयार कर सर्चिंग के लिए रवाना हुई। इसी दौरान थाना जुगाड़ क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम करलाझर में सोमवार करीब सुबह 9ः20 बजे नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी।

Naxalite Update : मौके से एक हथियार जब्‍त

इधर, जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए नक्‍सलियों की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक वर्दीधारी नक्सली (Naxalite) ढेर हो गया। वहीं दूसरे नक्‍सली घटनास्‍थल से घने जंगलों का सहारा लेकर मौके से भाग गए। जवानों ने सर्चिंग के दौरान मुठभेड़ में मारे गए नक्‍सली का शव बरामद कर लिया है। जवानों ने मौके से एक हथियार भी जब्‍त किया है।

Naxalite Update : बीजापुर में ग्रामीण को नक्सलियों ने मार डाला

दूसरी ओर, बीजापुर में यहां एक ग्रामीण को नक्सलियों ने मार डाला है। सूचना के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। जिले के तर्रेम थाना के तुर्रेपारा में निवासी अवलम हड़मा सोमवार की शाम लकड़ी लेने पास के जंगल में गया हुआ था। तभी माओवादियों ने उसे पकड़ लिया और अगवा कर अपने साथा ले गए थे। इसके बाद ग्रामीण पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाकर नक्सलियों ने देररात धारदार हथियार से ग्रामीण युवक अवलम हड़मा की हत्या कर दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here