Bharat Jodo Yatra : गांधी जयंती पर कांग्रेस सभी विधानसभाओं में निकालेगी भरोसा यात्रा, इसमें सभी मंत्री-विधायक रहेंगे मौजूद

0
22

छत्तीसगढ़ कांग्रेस अपने भरोसे के सम्मेलन को आगे बढ़ाते हुए अब दो अक्टूबर यानी गांधी जयंती के दिन सभी विधानसभाओं में भरोसा यात्रा निकालने जा रही है। इसमें सभी स्थानीय मंत्री-विधायक आैर पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। राजीव भवन में शुक्रवार को हुई बैठक के बाद कांग्रेस के आगामी कार्यक्रमों की रुपरेखा तैयार की गई है। कांग्रेस अलग-अलग संभागों में भरोसे का सम्मेलन कर रही है। इसके माध्यम से कांग्रेस लोगों के बीच जाकर भूपेश सरकार के पौने पांच साल की उपलब्धियां बता रही है। इस भरोसा यात्रा के माध्यम से इसी को आगे बढ़ाया जाएगा।

यह यात्रा बाइक पर निकाली जाएगी। वहीं जिन समितियों की बैठक हुई उनमें प्रोटोकॉल समिति, अनुशासन समिति, संचार समिति, योजना एवं रणनीति समिति, घोषणा पत्र समिति, चुनाव प्रबंधन समिति शामिल है। बैठक में विधानसभा चुनावों के लिये विभिन्न समितियों के कामकाज की समीक्षा कर कार्ययोजना बनाई गयी। इस दौरान प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ दीपक बैज, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, विधानसभा स्पीकर डॉ.चरणदास महंत सहित वरिष्ठ नेतागण शामिल हुए।

Read more : Gold Price Today : सोने और चांदी में दामों में आयी जबरदस्त उछाल, जानें ताजा रेट 

 

 

भाजपा के पास न नेता न नीति: सैलजा

 

कुमारी सैलजा ने बैठक के बाद मीडिया से कहा कि भाजपा हमारी चिंता न करें। हमारे लिए हर दिन शुभ है। जब सही समय आएगा तब सूची जारी कर दी जाएगी। वैसे भी भाजपा के पास न तो नेता है और न ही नीति। इसलिए वे सिर्फ जुमलेबाजी से अपना काम निकालना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि सभी समितियों को जिम्मेदारी बांट दी गई है। वे अपनी तैयारी कर कोर कमेटी को पूरी जानकारी देंगे। आने वाले समय में समितियों का काम और बढ़ेगा।

 

बड़े नेताओं के साथ सेल्फी से करें परहेज

 

प्रोटोकाल समिति की बैठक में बड़े नेताओं के साथ सेल्फी को लेकर मामला उठा। इसमें कुछ नेताओं द्वारा सेल्फी लेने और फोटो सोशल मीडिया में अपलोड किए जाने को लेकर मामला उठा। जिसे लेकर सैलजा और बैज ने समिति के सदस्यों को इससे परहेज करने की हिदायत दी। वहीं इस समिति में प्रत्येक विधानसभा के तीन नेताओं को जगह देने की तैयारी की जा रही है।

 

28 को आएंगे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष

 

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी 25 सितंबर को बिलासपुर के तखतपुर आ रहे हैं। जहां वे कांग्रेस के भरोसे के सम्मेलन में शिरकत करेंगे। इससे पहले राहुल इसी महीने की दो तारीख को नवा रायपुर में आयोजित युवा सम्मेलन में शामिल हुए थे। वहीं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे 28 सितंबर को बलौदाबाजार में होने वाले भरोसे के सम्मेलन में शामिल होंगे। खरगे की भी यह दूसरी यात्रा होगी।

Read more :CG Government Jobs : छत्तीसगढ़ रामकृष्ण मिशन में निकली है इन पदों पर भर्ती, जानें पूरा डिटेल 

 

 

ध्यान भटकाने के लिए लाया गया आरक्षण बिल: भूपेश

 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा में मेंबरशिप का तो पता चलता है लेकिन राष्ट्रीय अध्यक्ष कब चुने जाते हैं, पता नहीं चलता। कांग्रेस में टिकट वितरण के लिए ब्लाक, जिलों से आए आवेदन पर चुनाव समिति की बैठक में तय होता फिर स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में नाम तय किए जाते फिर सीईसी में तय किए जाते हैं। महिला बिल 2029 में लागू होगा िक 2039 में यह तय नहीं है। सीएम ने कहा कि इंडिया गंठबंधन के बाद राहुल गांधी ने मोदी के िमत्र का खुलासा किया, महंगाई से महिलाओं का ध्यान भटकाने के लिए यह बिल लाया गया है।

अपने आसपास के साथ देश-दुनिया की घटनाओं व खबरों को सबसे पहले जानने के लिए जुड़े हमारे साथ :-

https://chat.whatsapp.com/BEF92xpiZmxEHCHzSfLf5h

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here