swachh bharat abhiyan : PM मोदी का लोगों से अपील, ‘स्वच्छ भारत हम सबकी जिम्मेदारी, मिलकर करने होंगे प्रयास’,

0
17

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को लोगों से एक अक्टूबर को सुबह 10 बजे राष्ट्रव्यापी स्वच्छता अभियान में शामिल होने की अपील की है। साथ ही पीएम मोदी ने एक पोस्ट कर का है कि स्वच्छ भारत एक साझा जिम्मेदारी है और हर प्रयास मायने रखता है। गौरतलब है कि यह अभियान गांधी जयंती की पूर्व संध्या पर शुरू किया जाएगा। राष्ट्रपिता ने जीवन भर स्वच्छता पर जोर दिया.

प्रधानमंत्री मोदी ने इंटरनेट मीडिया एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि एक अक्टूबर को सुबह 10 बजे हमें एक महत्वपूर्ण स्वच्छता पहल के लिए एक साथ आना है। एक स्वच्छ भविष्य की शुरुआत करने के लिए इस महान प्रयास में शामिल हों। वहीं, भाजयुमो ने एक अक्टूबर को पीएम मोदी से प्रेरित होकर देशव्यापी स्वच्छता अभियान में सक्रिय भागीदारी की घोषणा की।

भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के नेतृत्व में देश भर के कार्यकर्ता एक अक्टूबर को सुबह 10 बजे अपने-अपने मंडलों में व्यापक स्वच्छता अभियान चलाने के लिए जुटेंगे।

ये प्रयास सरकारी अस्पतालों, सरकारी स्कूलों, बस स्टैंडों, तालाबों और झीलों जैसे 10,000 से अधिक स्थानों तक किए जाएंगे। सार्वजनिक स्थानों को अधिक स्वच्छ और पर्यावरण अनुकूल बनाने के लिए यह अभियान महत्वपूर्ण है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here