PM Modi CG Visit : पीएम नरेंद्र मोदी का आज छत्तीसगढ़ दौरा, जगदलपुर में चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

0
13

पीएमओ ने एक बयान में कहा कि पीएम मोदी छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से राज्य में 26,000 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा तेलंगाना के निजामाबाद में 8,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी राज्यों छत्तीसगढ़ और तेलंगाना को आज 34 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं की सौगात देंगे। अपने दौरे के दौरान प्रधानमंत्री विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बताया कि पीएम मोदी छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से राज्य में 26,000 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा तेलंगाना के निजामाबाद में 8,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

Read more : Gas Cylinder Price: त्यौहारी सीजन से पहले ही गैस सिलेंडर के दामों में आयी जबरदस्त बढ़ोतरी, जानें आज का दाम 

पीएमओ के बयान में कहा गया है कि इन परियोजनाओं से आत्मनिर्भर भारत के दृष्टिकोण को काफी प्रोत्साहन मिलेगा। इसमें कहा गया है कि बस्तर जिले के नगरनार में एनएमडीसी स्टील प्लांट को देश को समर्पित करेंगे। 23,800 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से बने इस ग्रीनफील्ड प्लांट में उच्च गुणवत्ता वाले इस्पात का उत्पादन होगा। इसके साथ ही हजारों लोगों के लिए रोजगार के द्वार खुलेंगे। इसके अलावा जगदलपुर और दंतेवाड़ा के बीच दोहरीकरण रेल लाइन और अंतागढ़ व तारोकी के बीच नई रेल लाइन का उद्घाटन करेंगे।

 

उधर, तेलंगाना में प्रधानमंत्री मोदी एनटीपीसी के तेलंगाना सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट के 800 मेगावाट के बिजली उत्पादन इकाई के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा मनोहराबाद और सिद्दीपेट के बीच नई रेल लाइन का उद्घाटन और धर्माबाद-मनोहराबाद एवं महबूबनगर-कुर्नूल के बीच रेल लाइन विद्युतीकरण की सौगात देंगे। इसके अलावा कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

अपने आसपास के साथ देश-दुनिया की घटनाओं व खबरों को सबसे पहले जानने के लिए जुड़े हमारे साथ :-

https://chat.whatsapp.com/BEF92xpiZmxEHCHzSfLf5h

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here