Tuesday, May 21, 2024
Homeप्रदेशकर्नाटक में बड़ी जीत के बाद अब मुख्यमंत्री पद के लिए कांग्रेस...

कर्नाटक में बड़ी जीत के बाद अब मुख्यमंत्री पद के लिए कांग्रेस में पोस्टर वार, सिद्धारमैया और शिवकुमार के घर के बाहर समर्थकों ने लगाए होर्डिंग…

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत के बाद अब कंग्रेस में पोस्टर वार शुरू गया है। प्रदेश में कांग्रेस को बहुमत मिलने के बाद अब पार्टी में सीएम को लेकर माथापची तेज हो गई है। वहीं कार्यकर्ता भी दो खेमें में बंटे दिख रहे हैं, एक खेमा डीके शिवकुमार के साथ है तो दूसरा पूर्व सीएम सिद्धारमैया के साथ। हालांकि कर्नाटक में कांग्रेस ने अभी सीएम का फैसला नहीं किया है, इससे पहले ही सिद्धारमैया के समर्थकों ने बेंगलुरु में उनके आवास के बाहर एक पोस्टर लगाया, जिसमें उन्हें कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री बताया।

वहीं, कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार के समर्थकों ने भी बेंगलुरु में उनके आवास के बाहर एक पोस्टर लगाकर उनको राज्य का अगला सीएम घोषित करने की मांग की। समर्थकों ने कहा कि डीके शिवकुमार ने ही कांग्रेस को जीत दिलाने का काम किया है। कर्नाटक चुनाव के नतीजों में कांग्रेस पार्टी को कुल 224 सीटों में से 135 सीटों के साथ बहुमत मिला है। वहीं भाजपा केवल 66 सीटें ही जीत पाई है। जेडीएस को भी इस चुनाव में काफी नुकसान झेलना पड़ा है, पार्टी को 19 सीटें मिली है।

जीत के बाद राहुल बोले-बंद हो गया नफरत का बाजार

कर्नाटक में पार्टी को मिली जीत के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने जनता और कार्यकर्ताओं को बधाई दी। पार्टी को मिली बंपर सीट के बाद राहुल गांधी ने भाजपा पर हमला भी बोला। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में अब नफरत का बाजार बंद हो गया है और मोहब्बत की दुकान खुल गई है। उन्होंने कहा कि ये परिणाम अगले राज्यों के चुनावों पर भी असर दिखाएंगे।

बोम्मई ने सीएम पद से दिया इस्तीफा

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बसवराज बोम्मई ने राज्यपाल थावरचंद गहलोत को अपना इस्तीफा सौंप दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने राज्यपाल से समय मांगा और अपना इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular