Breaking News : प्रियंका गांधी पहुंची जगदलपुर, सबसे पहले माता दंतेश्वरी के दर्शन करने पहुंची, पंडित नेहरू स्मृति मंच का अवलोकन भी किया

0
38

 

Jagdalpur Breaking: प्रियंका गांधी वाड्रा जगदलपुर पहुंच चुकी हैं। उनका मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कई नेताओं ने दन्तेश्वरी एयरपोर्ट स्वागत किया। इसके बाद प्रियंका ने जगदलपुर स्थित मां दंतेश्वरी मंदिर पहुंचकर माता के किए दर्शन। इस दौरान उन्होंने पूजा अर्चना कर देश और प्रदेश के लिए सुख शांति, समृद्धि की कामना की। इसके बाद प्रियंका गांधी जगदलपुर में भरोसे का सम्मेलन में शामिल हुईं। इस दौरान प्रियंका गांधी ने जगदलपुर में लालबाग मैदान के निकट स्थित डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। इसके साथ ही नेहरु स्मृति मंच स्थल में भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

1955 में बस्तर आए थे पंडित नेहरू

सीएम भूपेश बघेल और प्रियंका गांधी वाड्रा ने ऐतिहासिक पंडित नेहरू स्मृति मंच का अवलोकन किया। इस मंच का निर्माण उस स्थल पर किया गया है जहां से देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने तृतीय राष्ट्रीय आदिवासी सम्मेलन को संबोधित किया था। 13 मार्च 1955 को आयोजित इस सम्मेलन के उद्घाटन अवसर पर पंडित नेहरू यहां आए थे। यहां लगाए गए पांच शिलालेखों में नेहरू जी के जीवन से संबंधित जानकारी का भी अवलोकन अतिथियों द्वारा किया गया।

सरकार का बस्तर संभाग में फोकस

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सरकार बस्तर संभाग के सातों जिले सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, बस्तर, नारायणपुर, कोंडागांव, कांकेर ने अपने-अपने क्षेत्र में उपलब्धियों को फोकस किया है। सुकमा, बीजापुर व दंतेवाड़ा जिलों में डेढ़ दशक तक नक्सल भय से बंद रहे लगभग 250 स्कूल अब खुल चुके हैं। इसे माडल और पोस्टर के माध्यम से प्रदर्शित किया गया है। स्कूलों को दोबारा किस तरह प्रारंभ किया, इसकी चरणबद्ध प्रक्रिया बताई गई है। भरोसे के सम्मेलन में ही सीएम भूपेश करीब 129 करोड़ के 49 विकास कार्य भी शुरू करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here