Rahul Gandhi CG Visit : राहुल गांधी 25 सितम्बर को आएंगे छत्तीसगढ़, इन कार्यक्रमों में होंगे शामिल

0
22

राहुल गांधी 25 सितंबर को छत्तीसगढ़ दौरे पर आ सकते हैं। बिलासपुर में ‘भरोसे का सम्मेलन’ में शामिल हो सकते हैं। इस आयोजन के बहाने राहुल गांधी छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाओं की रिपोर्ट कार्ड रखेंगे। छत्तीसगढ़ ग्रामीण आवास न्याय योजना की भी शुरुआत करेंगे।

Read more :CG Government Jobs : छत्तीसगढ़ रामकृष्ण मिशन में निकली है इन पदों पर भर्ती, जानें पूरा डिटेल 

बीजेपी ने प्रदेश के 16 लाख गरीब परिवारों को सरकार के रवैये के कारण आवास से वंचित होने का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने भी डैमेज कंट्रोल करने के लिए दांव खेला है। राज्य सरकार ने ग्रामीण हितग्राहियों को साधने के लिए छत्तीसगढ़ ग्रामीण आवास न्याय योजना की घोषणा की है। अब इसका सीधा असर विधानसभा चुनाव में संभाग के 25 सीटों पर दिखेगा।

PM आवास योजना के बहाने कांग्रेस को घेरती रही है भाजपा

छह महीने पहले जब भाजपा ने चुनावी माहौल बनाने की शुरुआत की थी, तब प्रदेश भाजपा ने प्रधानमंत्री आवास योजना के मुद्दे जमकर उठाया था। केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना पीएम आवास के राज्य में क्रियान्वयन को लेकर प्रदेश सरकार पर राजनीति करने और जानबूझकर राज्यांश जमा न करने का आरोप लगाते हुए राज्य सरकार को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश की गई थी।

पीएम आवास योजना के क्रियान्वयन में सरकार की उपेक्षा को लेकर प्रदेश भाजपा ने प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में दिग्गज नेताओं के जरिए प्रेस कॉन्फ्रेंस भी किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अपने रायपुर और रायगढ़ की सभा में भी इसका जिक्र करते हुए राज्य की कांग्रेस सरकार पर हमला किया था।

संभाग भर से भीड़ जुटाने की तैयारी

छत्तीसगढ़ ग्रामीण आवास न्याय योजना के शुभारंभ के अवसर पर सभा का आयोजन किया जाएगा। साइंस कालेज मैदान में राहुल गांधी सभा को संबोधित करेंगे। कांग्रेस की महत्वाकांक्षी योजना की शुरुआत के मौके पर बिलासपुर संभाग से भीड़ जुटाने की रणनीति बनाई है।

Read more : Women Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल पर सीएम भूपेश बघेल का बयान , बोले-कांग्रेस पार्टी ने इसको समर्थन दिया है l

नगर निगम सीमा के भीतर स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत विकास कार्य का लोकार्पण भी कराने की तैयारी है। इसमें तालाबों का सौंदर्यीकरण, स्मार्ट रोड का काम किया जा रहा है। जिसे शहरवासियों को समर्पित किया जाएगा।

20 दिन पहले नवा रायपुर के मेला ग्राउंड में यह आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में राहुल गांधी ने कहा था कि, छत्तीसगढ़ सरकार ने अपने कई वादे पूरे किए। सरकार ने बिजली बिल हाफ किया, कर्ज माफ किया। बीजेपी और PM मोदी 2-3 अरबपतियों के लिए काम करते हैं।

अपने आसपास के साथ देश-दुनिया की घटनाओं व खबरों को सबसे पहले जानने के लिए जुड़े हमारे साथ :-

https://chat.whatsapp.com/BEF92xpiZmxEHCHzSfLf5h

 

Facebook: https://www.facebook.com/profile.php?id=100088868602045&mibextid=nW3QTL

 

Twitter : https://twitter.com/dehatpost?t=jw9CHQvyoOiIVWhx8Ue18Q&s=09

 

Telegram: https://t.me/dehatpost_cg_mp_news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here