वाह मंत्री जी… छत्‍तीसगढ़ के मंत्री करा रहे UPSC की तैयारी, इस पहल के लिए इंटरनेट मीडिया पर ओपी चौधरी की हो रही तारीफ

0
9

Chhattisgarh News: बड़े अफसर बनने का सपना किसका नहीं होता, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सरकार के मंत्री ओपी चौधरी अपने सकारात्मक कामों से लगातार चर्चित हो रहे हैं। वित्त, आवास एवं पर्यावरण मंत्रालय का कामकाज संभालने के बाद मौका मिलते ही मंत्री चौधरी संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) के अभ्यर्थियों को परीक्षा की तैयारी करवा रहे हैं। शनिवार की देर रात मंत्री चौधरी ने 75 ऐसे अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए तैयार करने का काम किया, जो कि यूपीएससी की मुख्य परीक्षा में चयनित हो चुके हैं।

यूपीएससी और सीजीपीएससी के लिए भी टिप्स कारगर

मंत्री चौधरी यूपीएससी और सीजीपीएससी दोनों ही अभ्यर्थियों का पहले भी मार्गदर्शन करते रहे हैं। वह युवाओं को आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक पहलुओं से अवगत कराते हैं। जैसे, छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद प्रदेश को क्या फायदा हुआ है, नक्सलवाद को कैसे खत्म होगा, 2047 तक भारत एक विकसित राष्ट्र होगा।

प्रदेश के विकास के लिए नया रायपुर का क्या योगदान है। नया रायपुर, कोरबा, रायगढ़, जशपुर में वहां की स्थानीय आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर क्या योगदान कर सकते हैं। पर्यटन की दृष्टि से जशपुर, बस्तर आदि को कैसे विकसित कर सकते हैं। आइटी को कैसे विकसित कर सकते हैं। विकेंद्रीकृत माडल कैसे विकसित किया जाए।

मंत्री चौधरी ने इंस्टाग्राम में किए अपने पोस्ट में बताया कि कल रात में समय निकालकर यात्रा के दौरान कक्षाएं ली और अभ्यर्थियों का मार्गदर्शन करते हुए सिविल सर्विसेज की तैयारी से संबंधित कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विस्तारपूर्वक चर्चा की। “संकल्प कोचिंग सेंटर” दिल्ली द्वारा युवाओं को न्यूनतम शुल्क पर यूपीएससी व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग प्रदान की जाती है।

विगत कुछ वर्षों में संकल्प देश भर में अग्रणी सिविल सेवा कोचिंग संस्थानों में से एक के रूप में उभरा है। यहां प्रशासनिक अधिकारियों और अन्य प्राध्यापकों द्वारा प्रतिदिन नियमित रूप से इन परीक्षाओं की तैयारी कराई जाती है। मैं उन सभी सम्माननीय जनों का आभार व्यक्त करना चाहता हूं, जो युवाओं के स्वर्णिम भविष्य निर्माण के लिए निष्ठापूर्वक अपना योगदान दे रहे हैं। मंत्री ने बताया कि वह इस संस्थान से करीब 20 वर्ष से जुड़े हुए हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by OP Choudhary (@opchoudhary.india)


 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here