Corona Update : कोरोना से राहत… पिछले 24 घंटे में मिले सिर्फ 55 नए केस, संक्रमण दर भी 4 फीसदी पर पहुंची

0
23
covid19

Corona : छत्तीसगढ़ में तेजी से फैल रहे कोरोनावायरस से थोड़ी राहत मिली है। प्रदेश में अब संक्रमण पर भी लगातार घटती जा रही है। कोरोना संक्रमण दर लगातार घटती जा रही है।पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 55 नए संक्रमित मिले हैं, वहीं रायपुर में 5 मरीजों में कोरोना का संक्रमण मिला है। इसके साथ ही संक्रमण दर घटकर 4 फीसदी हो गई। इस वजह से मरीज भी कम मिल रहे हैं। वहीं रायपुर में केस कम मिलने के कारण एक्टिव मरीजों की संख्या 100 से कम हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोरोना (Corona) मरीज कम मिलने के साथ ही अब राज्य के जिले कोरोना फ्री होने लगे हैं। मुुंगेली के बाद कोंडागांव भी कोरोना फ्री हो गया है। इसके अलावा बीजापुर, गरियाबंद, सुकमा में 7-7 संक्रमित बचे हैं। बस्तर में आठ मरीजों का इलाज चल रहा है। रायपुर, दुर्ग और बलौदाबाजार में ही 100 या उसके आस-पास संक्रमित हैं। बाकी जिलों में कोरोना के एक्टिव मरीज दहाई संख्या में है। केवल रायपुर में ही 8 मरीजों का अंबेडकर अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। इनमें एक मरीज की स्थिति गंभीर है। बाकी सभी की स्थिति खतरे से बाहर है।

यह भी पढ़ें : मिथुन राशि वालों का लेनदेन संबंधी मामला निपट सकता है तो तुला वालों को आर्थिक संकट दूर होगी…जानें पूरा राशिफल

कोरोना (Corona) कम होने से स्वास्थ्य विभाग ने थोड़ी राहत ली है। इसके साथ ही जांच भी कम कर दिया है। अंबेडकर अस्पताल के कोरोना आईसीयू वार्ड के इंचार्ज डा. ओपी सुंदरानी का कहना है मरीजों को एहतियात के तौर पर भर्ती किया गया है, क्योंकि उन्हें अन्य गंभीर बीमारियां हैं। हालांकि कोरोनावायरस में राहत मिलती दिख रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here