Richest Women of India: अम्बानी अडानी भी कमाई के मामले में रह गए पीछे इस महिला से, पढ़े पूरी डिटेल्स!

0
12

Richest Women of India: बिज़नेस की दुनिया में रोजाना कोई न कोई नयी अपडेट आती रहती हैं, इसी तरह इस समय बिज़नेस की दुनिया से एक ऐसी खबर आ रही हैं जिसे जानकार आप सभी हैरान रह जाएंगे। आप सभी को भारत के अडानी और अम्बानी के बारे में जरूर पता होगा कि इन्हे कमाई के मामले में कोई भी पीछे नहीं कर सकता हैं।

पर इस बार एक महिला ने इन दोनों सबसे अमीर सख़्श गौतम अडानी और मुकेश अम्बानी को कमाई के मामले में पीछे कर दिया हैं और ये महिला इस समय हमारे देश अमीर महिला भी बन चुकी हैं। आज हम यहाँ जिस महिला के बारे में बात कर रहे हैं इनका नाम Savitri Jindal हैं और इन्होने ही इस साल दुनिया के दो सबसे अमीर सख्श को कमाई के मामले में पिछड़ दिया हैं।

साथ ही में इस समय Savitri Jindal के पास हमारे देश भारत की Richest Women of India का पद भी हैं। कैसे Savitri Jindal इस समय Richest Women of India बन चुकी हैं और किस तरह कमाई के मामले में इन्होने अम्बानी अडानी को पिछाडा हैं ये हम इस आर्टिकल में जानेंगे।

कौन हैं Savitri Jindal?| Richest Women of India

Savitri Jindal का जन्म 20 मार्च 1940 को भारत के असम राज्य में हुआ था, इस समय सावित्री जिंदल महिला उद्योगपति और पॉलिटिशियन हैं। आपको बता दें कि Savitri Jindal भारत के O.P. Jindal Group की चेयरपर्सन हैं, वही O.P. Jindal Group जिनका कई अलग-अलग इंडस्ट्री में व्यापर फैला हुआ हैं।

अगर बात करें इनके पॉलिटिक्स जीवन की तो Savitri Jindal, INC (Indian National Congress) पार्टी का हिस्सा हैं, और एक समय पर इन्होने हरियाणा सरकार में मंत्री की भूमिका भी निभाई हैं।

अम्बानी अडानी भी रह गए हैं कमाई के मामले में पीछे

देश के लोकप्रिय मीडिया की एक रिपोर्ट्स के अनुसार Savitri Jindal की संपत्ति में इस साल सबसे ज्यादा बढ़ोतरी हुई हैं और इसी मामले में इन्होने देश के दो सबसे आमिर व्यक्ति को पीछे कर दिया हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार इस साल 2023 में Savitri Jindal की कुल संपत्ति में लगभग 9.6 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी हुई हैं जो कि इस साल किसी भी व्यक्ति की संपत्ति में होने वाली सबसे बड़ी बढ़ोतरी हैं। वही दूसरी तरफ पुरे एशिया के सबसे आमिर व्यक्ति मुकेश अम्बानी की संपत्ति में 5 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी हुई हैं।

मुकेश अम्बानी के बाद भारत और एशिया में गौतम अडानी को सबसे अमीर व्यक्ति माना जाता हैं और अगर गौतम अडानी के बारे में बात करें तो इस साल इनकी संपत्ति में पहले से घटोतरी होते हुए देखी गयी हैं।

सावित्री जिंदल बन चुकी हैं Richest Women of India

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस समय Savitri Jindal की कुल संपत्ति 29 अरब डॉलर के करीब हो चुकी हैं, जिसके कारण इस समय सावित्री जिंदल Richest Women of India बन चुकी हैं।

साथ ही में आपको ये भी बता दें कि सावित्री जिंदल ने संपत्ति के मामले में भारत के सबसे बड़े उद्योगपति अजीम प्रेमजी को भी पीछे कर दिया हैं, क्योकि दूसरी तरफ अजीम प्रेमजी की कुल संपत्ति सिर्फ 24 अरब डॉलर रह चुकी हैं।

हम आशा करते हैं कि इस आर्टिकल से आपको Richest Women of India के बारे में जानकारी मिल गयी होगी, इसे अपने दोस्तों और सोशल मीडिया पर भी साँझा जरूर करें ताकि दुसरो को भी Richest Women of India के बारे में जानकारी मिल सके। ऐसे ही बिज़नेस से जुडी खबरें पढ़ने के लिए dehatpost.com के साथ जुड़े रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here