ऋतुराज, ईशान किशन और यशस्वी जायसवाल ने खेली अर्धशतकीय पारी , भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 44 रन से हराया…

0
47

IND VS AUS T20: केरल के तिरुवनंतपुरम में रविवार (26 नवंबर) को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच T-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला हुआ, जिसे भारत ने 44 रन से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 4 विकेट खोकर 235 रन बनाए। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 191 रन ही बना सकी और मैच हार गई।

Read More: इन तीन राशियों पर मेहरबान रहेगें शनिदेव, घर में नहीं होगी धन दौलत की कमी….

भारत की ओर से तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए। यशस्वी जायसवाल ने 53, ऋतुराज गायकवाड़ ने 58 और ईशान किशन ने 52 रन की पारी खेली। आखिर में रिंकू सिंह ने 9 गेंदों में 31 रन बनाए। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन एलिस ने तीन विकेट लिए। मार्कस स्टोइनिस को एक विकेट मिला। भारत की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने तीन-तीन विकेट झटके। अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और मुकेश कुमार ने एक-एक विकेट लिए।

Read More: इन तीन राशियों पर मेहरबान रहेगें शनिदेव, घर में नहीं होगी धन दौलत की कमी….

बता दें कि दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी शुरुआत की और दूसरे ओवर में टीम का स्कोर 30 रन पहुंच गया। हालांकि शॉर्ट 19 रन बनाकर आउट हुए और कंगारू टीम पटरी से उतर गई। इंग्लिस दो रन और मैक्सवेल 12 रन बनाकर आउट हुए। स्मिथ भी 19 रन बनाकर आउट हो गए। स्टोइनिस और डेविड ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम की वापसी कराई, लेकिन डेविड के आउट होने के बाद भारत की जीत लगभग तय हो गई। डेविड ने 37 और स्टोइनिस ने 45 रन बनाए। अंत में मैथ्यू वेड ने नाबाद 42 रन बनाए, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम नौ विकेट खोकर 191 रन ही बना सकी।

Read More: इन तीन राशियों पर मेहरबान रहेगें शनिदेव, घर में नहीं होगी धन दौलत की कमी….

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here