बिरनपुर हिंसा के बीच सरपंच की बड़ी अपील, कहा-शांति बनाएं रखें और बाहर के लोग दखन न दें…देखें पूरी वीडियो

0
50

बेमेतरा : बिरनपुर गांव इस समय सबसे ज्यादा चर्चा में हैं। दो समुदायों में विवाद के बाद हुई हिंसा के बाद पूरे इलाके में धारा 144 लागू है। इसके साथ ही कई गांवों को सील कर दिया गया है और चप्पे-चप्पे पर पुलिस-फोर्स तैनात कर दी गई है। इस बीच, बिरनपुर गांव के सरपंच का एक वीडियो सामने आया है। बिरनपुर के सरपंच जेठूराम साहू ने गांव में शांति-व्यवस्था के लिए लोगों से सहयोग का निवेदन और अपील की है। उन्होंने कहा है कि गांव में दो बच्चों के झगड़े के बाद उपजे हालात में दोनों पक्षों के बीच आपस में बैठकर शांति और सुलह की कोशिशें की जा रही हैं। ऐसे में बाहरी लोगों को उनके गांवों में अशांति और भगदड़ नहीं करनी चाहिए। बाहर के लोग गांव के मामले में दखल न दें, इसी में हम सबकी भलाई है।

 

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में बिरनपुर हिंसा को लेकर कुछ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर बिरनपुर ग्राम में 6 लोगों की कथित मौत की खबर तेजी से वायरल हो रही है। इस बीच, बेमेतरा जिला एवं पुलिस प्रशासन ने कहा कि बिरनपुर में 6 लोगों की मौत की खबर पूरी तरह से अफवाह है। लोग ऐसी खबरों पर ध्यान न दें। पुलिस ने कहा कि वास्तविकता यह है कि मंगलवार को ग्राम बिरनपुर में दो व्यक्तियों का शव बरामद कर कानूनी कार्रवाई की गई है।

गौरतलब है कि बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में शनिवार को 2 स्कूली छात्रों के बीच रास्ते में साइकिल चलाते समय कट मारने को लेकर विवाद हुआ था। इस दौरान एक युवक ने छात्र के हाथ पर कांच की बोतल तोड़ दी, जिसके कारण उसका हाथ फ्रैक्चर हो गया। इस घटना की जानकारी बच्चों के घरों तक पहुंची, तो दोनों पक्षों के लोगों के बीच मारपीट होने लगी। इस बीच दूसरे पक्ष के लोगों ने तलवार से 22 साल के युवक की हत्या कर दी थी। इसके बाद इलाके में 144 धारा लागू कर दी गई है। इसके साथ सभी आने-जाने वालों से पूछताछ भी की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here