Sas-Bahu clash : शादी को बीते 14 साल, अब भी बहू को नई-नवेली दुल्हन समझती है सास, करती है ये अनोखी जिद

0
47
Marriage
Marriage

Sas-Bahu clash : यूपी के आगरा से घरेलू झगड़े का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने सभी को हैरान परेशान कर दिया है। झगड़ा सास-बहू के बीच का है। दरअसल फिरोजाबाद की रहने वाली एक महिला की शादी 14 साल पहले आगरा में एक कारोबारी परिवार के यहां हुई थी।

शादी के बाद से सास बहू को ताने-मारने लगी थी। शादी के इतने साल बाद भी सास बहू को अभी नई-नवेली बहू ही समझ रही थी। जब भी कोई घर आता तो घूंघट निकालने को कहती। सास की रोज-रोज की टोका-टाकी से बहू परेशान हो गई और वह छह महीने पहले अपने मायके चली गई। अब मामला परिवार परामर्ष केंद्र पहुंचा तो दोनों पक्षों को समझौते के लिए बुलाया गया है।

बात-बात पर टोकते हैं सास-ससुर

बहू ने परिवार परामर्श केंद्र में शिकायत की है कि 14 साल पहले उसकी शादी आगरा के कमलानगर में हुई थी। पति का दरी का कारोबार है। उसका एक बेटा है। बहू का आरोप है कि शादी के बाद लगातार सास-ससुर उसे ताना-मारते हैं। उसे पसंद नहीं करते। हर बात पर दखल देते हैं। आरोप है कि सास का दखल इतना बढ़ गया है कि अब वह बर्दाश्त से बाहर है। बहू का आरोप है कि शादी के इतने साल बाद भी सास उसे घूंघट निकालने के लिए दबाव बनाती है। पैर दबवाती है। घर में जब कोई मेहमान आता है तो उसके पैर छूने को कहती है, जिस दिन न छुआ तो ताने मारती है। सास-ससुर की इस हरकत पर पति भी कुछ नहीं बोलते हैं।

ससुराल वाले बोले-बहू नहीं करती है किसी की इज्जत

Sas-Bahu clash : सास-बहू का मामला जब परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा तो दो पक्षों को बुलाया गया। बहू की बातों को सुनने के बाद सास-ससुर से पूछताछ की गई। इस बाद बताया गया कि बहू रिश्तेदार के आने पर घूंघट नहीं करती है। पैर भी नहीं छूती है। समझाने पर बात नहीं मानती है, इसको लेकर विवाद है। उन्होंने बताया कि वह बहू को साथ रखना चाहते हैं, लेकिन वह मायके जाकर बैठी है। इस दौरान सास-ससुर ने अपनी सारी संपत्ति को ट्रस्ट में दान देने की भी बात कही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here